Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-विदेशWhatsApp Video Call Scam News-2023 व्हाटशाप (WhatsApp) पर इन नम्बरों की वीडियो...

WhatsApp Video Call Scam News-2023 व्हाटशाप (WhatsApp) पर इन नम्बरों की वीडियो काॅल (Video Call) ना उठाए, नही तो फंस जाएगें, जानिए पूरी जानकारी

WhatsApp Video Call Scam News-2023 व्हाटशाप (WhatsApp) पर आजकल वीडियो काॅल स्केम (Video Call Scam) चल रहा है, अधिकतर इन नम्बरो से काॅल आता जैसे +84, +62, +60 नम्बरों से आने वाले वीडियो कॉल को ना उठाए, इन फ्रॉड काॅलो को हल्के में ना लें, बुरी तरह से फंस सकते हैं आप!

WhatsApp Video Call Scam News-2023 आजकल व्हाटशाप (WhatsApp) पर वीडियो काॅल पर धोखाधड़ी की जा रही है। इस फ्रॉड नम्बरों की काॅल उठाने से बचे। यदि आपके पास भी किसी अनजान नंबर से वीडियो आ रहा है या फिर +84, +62, +60 वाले नम्बर से कॉल आ रहा है, तो आपको इसे हल्के में लेने की जरूरत नहीं है। इस तरह के कॉल आपको बुरी तरह से अपने जाल में फंसाकर पैसे ऐंठ सकते हैं। इस संबंध में सरकार की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े………

मध्‍यप्रदेश के व्यक्ति ने लिखी है “द केरला स्टोरी” फिल्म की कहानी, जानिए

आम लोग हो रहे व्हाटशाप (WhatsApp) वीडियो काॅल के शिकार (WhatsApp Video Call Scam News-2023)

WhatsApp Video Call Scam News-2023 व्हाटशाप (WhatsApp) एक बार फिर से गलत कारणों से चर्चा में है। व्हाटशाप (WhatsApp) की बदनामी पहले जासूसी को लेकर हो चुकी है, और अब फिर से कंपनी पर इसी तरह का आरोप है। एलन मस्क ने ट्विटर के एक इंजीनियर के ट्वीट को री-ट्वीट किया था। इस ट्वीट में दावा किया गया था कि एप्प (App) और इंटरनेट बंद होने के बाद भी व्हाटशाप (WhatsApp) फोन के माइक्रोफोन को एक्सेस कर रहा है। इसी बीच व्हाटशाप (WhatsApp) पर आने वाले स्पैम कॉल से लोग परेशान हो गए हैं। यदि आपके पास भी किसी अनजान नंबर से वीडियो आ रहा है या फिर +84, +62, +60 वाले नंबर से कॉल आ रहा है तो आपको इसे हल्के में लेने की जरूरत नहीं है। इस तरह के कॉल आपको बुरी तरह से अपने जाल में फंसाकर पैसे ऐंठ सकते हैं। इस संबंध में सरकार की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया हैं।

WhatsApp Video Call Scam News-2023

यह भी पढ़े………

• घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैन कार्ड डाउनलोड करें, जानिए पूरी प्रोसेस

इन नम्बरो से रहे अलर्ट (WhatsApp Video Call Scam News-2023)

WhatsApp Video Call Scam News-2023 व्हाटशाप (WhatsApp) पर वीडियो काॅल +84, +62, +60 से आने वाले व्हाटशाप (WhatsApp) कॉल एक बड़ा स्कैम पिछले कुछ महीनों से +84, +62, +60 से शुरू होने वाले व्हाटशाप (WhatsApp) नंबर से आने वाले कॉल में भारी इजाफा हुआ है। इस तरह के कॉल मलेशिया, केन्या, वियतनाम और इथोपिया से आ रहे हैं। इन ISD नंबर से आने वाले कॉल आमतौर पर वीडियो कॉल होते हैं। इनके अलावा भारतीय कोड वाले नंबर से आने वाले अनजान कॉल भी खतरनाक हैं। इन नंबर से वीडियो कॉल किया जा रहा है और जब तक आप कॉल रिसीव करके कुछ समझ पाते हैं तब तक ये साइबर ठग अपना काम कर चुके होते हैं। इन्हें सिर्फ कुछ सेकेंड का ऐसा वीडियो चाहिए जिसमें आपका चेहरा नजर आ रहा हो। इसके बाद आपके चेहरे को अश्लील वीडियो के साथ एडिट किया जाता है और फिर आपको ब्लैकमेल करने का खेल शुरू होता है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी जाती है।

यह भी पढ़ें………..

प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना क्या है, जानिए कैसे मिलेगा इसका लाभ

व्हाटशाप (WhatsApp) ने इस स्कैम को लेकर क्या कहा? (WhatsApp Video Call Scam News-2023)

WhatsApp Video Call Scam News-2023 व्हाटशाप (WhatsApp) ने इस तरह के स्कैम को लेकर कहा है। कि यदि आपके पास किसी भी अनजान नंबर से कॉल आता है तो उसे रिसीव ना करें। कॉल को रिजेक्ट करने के बाद तुरंत ऐसे नंबर को रिपोर्ट करें और ब्लॉक करें। इसके अलावा आजकल नौकरी को लेकर भी इस तरह के कॉल आ रहे हैं। ऐसे नंबर्स को भी ब्लॉक करें। हाल ही में व्हाटशाप (WhatsApp) ने 4.7 मिलियन अकाउंट को इसी तरह के स्पैम को लेकर ब्लाॅक किया है।

The Kerala Story MP-2023

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर पर 99939-19399 संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments