Thursday, July 4, 2024
Homeदेश-विदेशWeekly Rashifal-2023 जानिए इस सप्ताह आपकी राशि क्या कहती है, 06 अगस्त...

Weekly Rashifal-2023 जानिए इस सप्ताह आपकी राशि क्या कहती है, 06 अगस्त से 12 अगस्त 2023 तक, जानिए किन राशियों मिलेगा धन लाभ

Weekly Rashifal-2023 साप्ताहिक राशिफल इस सप्ताह 06 अगस्त से 12 अगस्त 2023 तक क्या होगा आपके साथ आपकी राशि अनुसार, जानें इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा धन लाभ, किन का हो सकता है नुकसान

Weekly Rashifal-2023 साप्ताहिक राशिफल 06 अगस्त से 12 अगस्त 2023 तक, टैरो कार्ड एक प्राचीन विद्या है जिसका उपयोग भविष्य जानने के लिए किया जाता है। इसका प्रयोग प्राचीन काल से ही टैरो कार्ड रीडर और रहस्यवादियों द्वारा अंतर्ज्ञान प्राप्त करने और किसी विषय की गहराई तक पहुँचने के लिए होता रहा है। यदि कोई व्यक्ति बेहद आस्था और विश्वास के साथ मन में उठ रहे सवालों के जवाब ढूंढ़ने के लिए आता है, तो टैरो कार्ड की दुनिया आपको हैरान कर सकती है। बहुत से लोग मानते हैं कि टैरो एक मनोरंजन का साधन है और इसे ज्यादातर मनोरंजन के रूप में देखते हैं।

Weekly Rashifal-2023 लेकिन टैरो कार्ड का सफर यही थमा नहीं और इसने कुछ दशकों पहले पुनः प्रसिद्धि प्राप्त की जब दुनिया के सामने इसे एक भविष्य बताने वाली विद्या के रूप में पहचान मिली। भारत समेत दुनियाभर में टैरो की गिनती भविष्यवाणी करने वाली महत्वपूर्ण विद्याओं में होती है और अंत में टैरो कार्ड वह सम्मान पाने में सफल हुआ है जिसका वह हक़दार था। तो आइए अब इस साप्ताहिक राशिफल की शुरुआत करते हैं और जानते हैं कि यह सप्ताह यानी कि 06 अगस्त से 12 अगस्त 2023 तक का समय सभी 12 राशियों के लिए कैसे परिणाम लेकर आएगा।

यह भी पढ़ें…

• कुंडली में मंगल दोष हो तो विवाह के पहले कर लें ये 10 उपाय, जानिए क्या

बारह राशियों का नाम एवं उनमें आने वाले अक्षर (Weekly Rashifal-2023)

Weekly Rashifal-2023 बारह राशियों का नाम एवं उनमें आने वाले अक्षर इस प्रकार है:-

क्र. राशि राशियों के अक्षर
1 मेष चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ
2 वृष/वृषभ ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
3 मिथुन का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह
4 कर्क ही, हू, हे, हो, डा, डी, डु, डे, डो
5 सिंह मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
6 कन्या ढो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
7 तुला र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते
8 वृश्चिक तो, न, नी, नू, ने, नो, या, यि, यू
9 धनु य, यो, भा, भि, भू, ध, फा, ढ, भे
10 मकर भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
11 कुम्भ गू, गे, गो, स, सी, सू, से, सो, द
12 मीन दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची

Weekly Rashifal-2023

यह भी पढ़े…

• बिजली उपभोक्ताओं के बड़ी खबर, इस एप्प के माध्यम से होगी सारी समस्याओं का समाधान

साप्ताहिक राशिफल 06 अगस्त से 12 अगस्त 2023 राशि अनुसार राशिफल (Weekly Rashifal-2023)

Weekly Rashifal-2023 साप्ताहिक राशिफल 06 अगस्त से 12 अगस्त 2023 राशि अनुसार राशिफल इस प्रकार है:-

1. मेष राशि- प्रेम जीवन को लेकर क्वीन ऑफ पेंटाकल्स कार्ड संकेत दे रहा है इस सप्ताह आप बेहतरीन प्रेम जीवन का आनंद लेने में सक्षम होंगे। आपका पार्टनर आपके प्रति बहुत समझदार होगा और आपकी भावनाओं को अच्छे से समझेगा। आपका रिश्ता बहुत मजबूत होगा और एक दूसरे से प्रेम बढ़ेगा। आर्थिक जीवन की बात करें तो किंग ऑफ स्वॉर्ड्स भविष्यवाणी कर रहा है कि आर्थिक मामलों में तार्किक होकर फैसला लेने की आवश्यकता है। यह कार्ड आपको चेतावनी दे रहा है कि बिना सोचे-समझे व जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें और न ही कहीं निवेश करें क्योंकि ऐसा करने से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है।

करियर को लेकर टेन ऑफ कप्स दर्शाता है कि अगस्त के दूसरे सप्ताह में मेष राशि के जातक बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे और कार्यक्षेत्र में आपको संतुष्टि महसूस होगी। जैसा आप चाहते थे सब कुछ वैसा ही चलता रहेगा। आपकी मेहनत रंग लाती दिखेगी और कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत के लिए आपको सराहना मिलेगी। स्वास्थ्य के लिहाज़ से ऐस ऑफ़ वैंड्स आपके लिए शानदार कार्ड प्रतीत हो रहा है। यह दर्शाता है कि इस दौरान आपका स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा और आप फिट महसूस करेंगे। सेहत के लिए यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होगा।

यह भी पढ़े…

• मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए चलेगा विशेष अभियान, जानिए कैसे जुड़वाए मतदाता सूची में अपना नाम

वृषभ राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि के बारे जानिए (Weekly Rashifal-2023)

2. वृषभ राशि- प्रेम जीवन की बात की जाए को ऐस ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शा रहा है कि इस सप्ताह आप रिश्ते में प्यार और उत्साह की कमी महसूस कर सकते हैं लेकिन आपका रिश्ता मजबूत बना रहेगा। आपके रिश्ते की नींव इतनी मजबूत हो सकती है कि लोगों को देखकर आश्चर्य हो सकता है। आपका रिश्ता दिखावे के होने की बजाय बेहतर आपसी समझ पर आधारित होगा। वृषभ राशि के जातकों की आर्थिक जीवन की बात करें तो पेज ऑफ पेंटाकल्स आपके लिए एक शानदार कार्ड प्रतीत हो रहा है। यह कार्ड संकेत देता है कि इस सप्ताह आप आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे। इस दौरान आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी और कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। जिन लोगों का ख़ुद का व्यवसाय हैं वे इस अवधि में कोई नया बिज़नेस शुरू कर सकते हैं और आय के अतिरिक्त स्रोत बना सकते हैं।

Weekly Rashifal-2023 करियर के क्षेत्र में  सिक्स ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शाता है कि आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे थे उन सभी समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और आप सफलता की और तेज़ी से आगे बढ़ेंगे। वहीं नकारात्मक पक्ष की बात करें तो कार्यक्षेत्र में आपको निशाना बनाया जा सकता है। आप ऐसी स्थिति में फंस सकते हैं जिससे आपको तनाव महसूस हो सकता है। कोई नया प्रोजेक्ट मिलने में रुकावट आ सकती है या देरी का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से नाइन ऑफ़ पेंटाकल्स आपके लिए एक बेहतरीन कार्ड प्रतीत हो रहा है। यह कार्ड आपको संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा और कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या आपको इस दौरान परेशान नहीं करेगी। इस अवधि में आप अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान देने में सफल होंगे।

3. मिथुन राशि- प्रेम जीवन की बात करें तो फोर ऑफ वैंड्स कार्ड आपको सकारात्मक परिणाम देने वाला प्रतीत हो रहा है। यह कार्ड दर्शा रहा है कि आपके पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी और आप खुशहाल पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। प्रियजनों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। आर्थिक जीवन की बात करें तो किंग ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शाता है कि अगस्त के दूसरे सप्ताह में मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में तार्किक होकर फैसला लेने की आवश्यकता है। यह कार्ड आपको सुझाव दे रहा है कि इस दौरान कहीं भी निवेश करने से पहले या कोई संपत्ति खरीदने से पहले अच्छे से उस विषय में रिसर्च कर लें। बिना सोचे-समझे व जल्दबाजी में कोई भी वित्तीय निर्णय या निवेश न करें अन्यथा आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Weekly Rashifal-2023 आर्थिक पक्ष की बात करें तो सिक्स ऑफ वैंड्स अच्छे करियर का प्रतिनिधित्व करता है। यह कार्ड दर्शा रहा है कि यह अवधि आपके लिए बेहद अनुकूल साबित होगी और करियर के क्षेत्र में आपको अपार सफलता प्राप्त होगी। इस दौरान आप आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे और अपने करियर में तेज़ी से आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सेवन ऑफ कप्स संकेत कर रहा है कि यह सप्ताह सेहत के लिहाज़ से अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। इस दौरान आपको कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह कार्ड दर्शा रहा है कि इस सप्ताह आपकी सेहत ठीक न होने की वजह से आप थोड़ा सुस्त महसूस कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

• वोटर आईडी को आधार कार्ड से ऑनलाइन (Online) और एसएमएस (SMS) से कैसे लिंक करें, जानिए स्टेप-टू-स्टेप

4. कर्क राशि- प्रेम जीवन के लिहाज़ से ऑफ कप्स शांति, जीवनसाथी और प्रेम का प्रतिनिधित्व करता है और ये दर्शाता है कि आपके रिश्ते में प्रेम और आपसी समझ की वृद्धि होगी। एक-दूसरे के प्रति आकर्षण और समर्पण बढ़ेगा और आपके रिश्ते में मज़बूती आएगी। आर्थिक जीवन को लेकर किंग ऑफ कप्स कर्क राशि के जातकों को सुझाव दे रहा है कि इस दौरान वित्तीय से संबंधित कोई भी फैसला लेते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रित और दिमाग को स्थिर रखें। साथ ही, तार्किक होकर निर्णय लें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Weekly Rashifal-2023 करियर को लेकर ऐस ऑफ पेंटाकल्स दर्शा रहा है कि इस दौरान आपको नौकरी में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको उच्च पद या पदोन्नति से पुरस्कृत किया जाएगा। जिन लोगों का खुद का व्यवसाय हैं उन्हें नए बिज़नेस वेंचर्स में सफलता मिलने की संभावना प्रबल है, जिससे आपको संतुष्टि महसूस होगी। सिक्स ऑफ कप्स कार्ड स्वास्थ्य के लिहाज़ से आपके लिए अनुकूल प्रतीत नहीं हो रही है। यह कार्ड संकेत दे रहा है कि इस दौरान आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आपको कई समस्याएं परेशान कर सकती है जिससे आप तनाव में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

• घर बैठे आधार कार्ड में नाम, पता, जन्मतिथि आदि अपडेट करें, जानिए पूरी प्रोसेस

सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, वृश्चिक राशि के बारे जानिए (Weekly Rashifal-2023)

5. सिंह राशि- सिंह राशि वालों के प्रेम जीवन की बात करें तो द हाई प्रीस्टेस संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह बहुत से लोग आपमें रुचि दिखा सकते हैं लेकिन आप किसी एक के साथ गहराई से जुड़ना चाहेंगे और नए रिश्ते में आगे बढ़ना चाहेंगे व इस पल का पूरा आनंद लेते हुए दिखाई देंगे। आप इस सप्ताह अपने प्रेम जीवन से काफ़ी संतुष्ट नज़र आ सकते हैं। आर्थिक जीवन की बात करें तो फोर ऑफ कप्स दर्शा रहा है कि इस दौरान आप दूसरों के प्रति अपने मन में ईर्ष्या और जलन का भाव रख सकते हैं। आप इस बात पर ज्यादा ध्यान देते हुए दिखाई दे सकते हैं कि दूसरों के पास क्या है और जो आपके पास है उसे नज़रअंदाज़ कर सकते हैं। इस सप्ताह आप दूसरों के साथ अपनी स्थिति की तुलना कर सकते हैं और इसके चलते आप अपनी चीजों की सराहना करना भूल सकते हैं।

Weekly Rashifal-2023 करियर की बात करें तो थ्री ऑफ कप्स दर्शा रहा है कि इस दौरान आपको नौकरी व व्यवसाय में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। साथ ही, व्यापार या किसी प्रोजेक्ट की शुरुआत आदि के जश्न में शामिल होते हुए आपको देखा जा सकता है। द सन कार्ड भविष्यवाणी कर रहा है कि अगस्त का दूसरा सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज़ से बेहद अनुकूल साबित होगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। यह कार्ड दर्शा रहा है कि आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे।

6. कन्या राशि- प्रेम जीवन के लिए सेवन ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शाता है कि इस सप्ताह हो सकता है कि आप अपने रिश्ते को जारी रखने के लिए किसी भी प्रकार से मेहनत करने के लिए तैयार न हो क्योंकि आप अकेले ही खुश हैं या हो सकता है कि आप अपने रिश्ते से कुछ स्पेस लेना चाहते हैं और कुछ समय अपने लिए निकालना चाहते हैं। आप उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण है। इससे आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। सिक्स ऑफ पेंटाकल्स दर्शा रहा है कि आर्थिक मामले में यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होगा। इस अवधि के दौरान आपको अपने वित्त का सही ढंग से प्रबंधन करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा, जो आपको सही मार्गदर्शन देगा।

Weekly Rashifal-2023 करियर को लेकर ऐस ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शा रहा है कि इस सप्ताह आप एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट या उद्यम शुरू करने की योजना बना सकते हैं जिसमें सफलता मिलने की प्रबल संभावना नज़र आ रही है और इससे आप बहुत कुछ सीख पाने में भी सक्षम होंगे। साथ ही, आप पेशेवर रूप से परिपक्व होंगे और करियर को लेकर सही दिशा की ओर आगे बढ़ेंगे। सेहत की दृष्टि से एट ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शा रहा है कि आप भय, असुरक्षा व तनाव का सामना कर रहे हैं क्योंकि आप अतीत के उन बुरे दौर से अभी तक बाहर नहीं निकल पा रहे हैं जिसका सामना आपने पिछले दिनों किया था और इन बातों को लेकर आप लगातार परेशान हो रहे हैं। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अपने विचारों में स्पष्टता बनाए रखें।

Weekly Rashifal-2023

यह भी पढ़ें…

• प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना क्या है, जानिए कैसे मिलेगा इसका लाभ

7. तुला राशि- तुला राशि के जातकों के प्रेम जीवन के लिए द टावर कार्ड का आना अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इस दौरान आप झगड़े, बहस व ब्रेकअप के दौर से गुज़र सकते हैं। यह कार्ड दर्शा रहा है कि प्रेम जीवन के लिए अगस्त का दूसरा सप्ताह आपके लिए बिल्कुल अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। आपको सलाह दी जाती है कि अपने भविष्य के लिए तैयार हो जाए। आर्थिक पक्ष की बात करें तो क्वीन ऑफ वैंड्स दर्शाता है कि इस सप्ताह आप तार्किक होकर अपना वित्तीय प्रबंधन करेंगे। इस अवधि आप निवेश करने से पहले काफ़ी बेहतर तरीके से रिसर्च और सोच-विचार करेंगे। साथ ही, अपने खर्चों पर भी नियंत्रण रखेंगे।

Weekly Rashifal-2023 करियर के संबंध में एट ऑफ पेंटाकल्स संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आप कई प्रोजेक्ट पर एक साथ काम कर सकते हैं जिसके चलते आप काफ़ी व्यस्त हो सकते हैं। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेंगे। इस अवधि में आपका पूरा ध्यान अपने लक्ष्य को हासिल करने पर होगा। स्वास्थ्य को लेकर द एम्प्रेस कार्ड आपके लिए बेहद शानदार कार्ड साबित होगा। यह कार्ड दर्शा रहा है कि इस दौरान यदि आप गर्भ धारण का प्रयास कर रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है या आपके परिवार में कोई नन्हा सदस्य आ सकता है या आप खुद अपने बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इसके अलावा, आप आने वाले नजदीकी दिनों में उम्मीद लगा सकते हैं।

8. वृश्चिक राशि- प्रेम जीवन की बात करें तो, टेन ऑफ पेंटाकल्स एक शानदार कार्ड है जो दर्शा रहा है कि इस सप्ताह आप अपने पार्टनर के साथ सुखद पलों का आनंद लेते दिखाई देंगे और ऐसी यादें बनाएंगे जो जीवन भर रहेंगी। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे और सुख-सुविधाओं का आनंद लेंगे। इस दौरान आप अपने परिवार की अहमियत को समझेंगे और उनके करीब आने की कोशिश करेंगे। आर्थिक जीवन की बात करें डेथ (रिवर्सड) दर्शाता है कि यह अवधि आपके लिए कठिन साबित हो सकती है और आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के संबंध में इस अवधि से आपको सबक सीखने की जरूरत है लेकिन चिंता न करें आप जल्द ही इस समस्या से बाहर निकल जाएंगे।

Weekly Rashifal-2023 करियर के लिहाज़ से जजमेंट कार्ड वृश्चिक राशि वालों के लिए भविष्यवाणी कर रहा है कि इस सप्ताह आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम को बहुत करीब से देख रहे हैं। आपकी हर गतिविधियों पर ध्यान दिया जा रहा है और उसका विश्लेषण किया जा रहा है। इसी के आधार पर आपके काम का मूल्यांकन किया जाएगा। ऐसा में आपको सलाह दी जाती है अच्छा काम करना जारी रखें और पूरी तरह से अपने काम पर ध्यान दें। स्वास्थ्य के लिहाज़ से यह सप्ताह आपके लिए शानदार साबित होने वाला है। टेम्पेरन्स कार्ड दर्शा रहा है कि यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको इस अवधि उससे निजात मिल जाएगी। अच्छे स्वास्थ्य के लिए संतुलन बनाए रखें। किसी भी प्रकार की बुरी लत से छुटकारा पाने के लिए यह उचित समय है।

यह भी पढ़ें…

• आईडी कार्ड से आधार को जोड़ने का महा अभियान, युवाओं की भागीदारी करें सुनिश्चित- सीईओ राजन

धनु राशि, मकर राशि, कुंभ राशि, मीन राशि के बारे जानिए (Weekly Rashifal-2023)

9. धनु राशि- प्रेम जीवन के लिहाज़ से थ्री ऑफ स्वोर्ड्स दर्शा रहा है कि आपके रिश्ते से प्यार बहुत पहले ही खत्म हो चुका है और अब सिर्फ नाम का ही रिश्ता रह गया है। वह समय निकल चुका है जब आप अपने साथी के बेहद करीब महसूस करते थे। अब सिर्फ आपका रिश्ता टूटने की कगार पर है या पहले ही टूट चुका है। आर्थिक जीवन की बात की जाए तो क्वीन ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शाता है कि आप सोच-विचार व विश्लेषण करके चलना पसंद करते हैं और इसी वजह से आर्थिक विकास आपके लिए कोई बड़ी समस्या नहीं रही है और अगस्त के दूसरे सप्ताह में भी आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहने की प्रबल संभावना है।

Weekly Rashifal-2023 करियर की बात करें तो चेरियर कार्ड दर्शाता है कि धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह बदलाव देखने को मिलेगा। इस अवधि के दौरान आपको किसी दूसरी कंपनी, शहर या किसी दूसरे देश में जाने का मौका मिल सकता है और यह परिवर्तन आपके करियर के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। स्वास्थ्य को लेकर टेन ऑफ कप्स संकेत दे रहा है कि आप इस सप्ताह अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हुए नज़र आएंगे। आप फिट महसूस करेंगे और इस वजह से इस सप्ताह आप अपनी सेहत को लेकर आप बिल्कुल चिंतित दिखाई नहीं देंगे। हालांकि, फिर भी आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

10. मकर राशि- मकर राशि वालों के लिए सेवन ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शा रहा है कि अधिक झूठ और छल-कपट आपके रिश्ते की नींव को कमज़ोर कर सकता है या हो सकता है कि आप इस रिश्ते के प्रति ईमानदार न हो। आपको सलाह दी जाती है आप दोनों सच्चाई का सामना करें। बातों को मन में दबाए रखने से बेहतर है कि आप एक-दूसरे से खुलकर अपनी बात कहें। मकर राशि वालों की आर्थिक जीवन की बात करें, तो टेम्परेंस कार्ड दर्शा रहा है कि आप अपने आर्थिक रूप से संतुष्ट महसूस कर रहे हैं। अगस्त के दूसरे सप्ताह में आप अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्त करेंगे। वित्तीय जीवन में सफलता हासिल करेंगे और एक सुखमय जीवन व्यतीत करने में सक्षम रहेंगे।

Weekly Rashifal-2023 करियर को लेकर द एम्परर कार्ड आपको सलाह दे रहा है कि अपने अहंकार को किनारे कर करियर में संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें और अपने वरिष्ठों के साथ किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में न पड़ें। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें और सफलता की दिशा में आगे बढ़ें क्योंकि करियर के लिए यह समय अनुकूल है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आप एक बुरे दौर से बाहर निकलने में सफल होंगे। टेन ऑफ स्वॉर्ड्स संकेत दे रहा है कि यदि आप किसी बीमारी या किसी तरह की चोट से ग्रस्त हैं तो आप जल्द ही उससे उबरने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें………

• जल्द ही अस्त होंगे कुंभ राशि में अस्त, जानिए इसका प्रभाव

11. कुंभ राशि- व्हील ऑफ फॉर्च्यून संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आपके प्रेम जीवन में कई सुखद बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसे देखकर आप भी आश्चर्य हो सकते हैं। इस अवधि में आप बहुत ही अच्छे पलों का आनंद लेते हुए नज़र आएंगे। आपको अपने जीवन में आने वाले अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। आपके आर्थिक जीवन की बात करें तो, अगस्त के दूसरे सप्ताह आप ज्यादा सोच-विचार में पड़ने के कारण खुद को परेशान कर सकते हैं। आपको यह समझना चाहिए कि आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर है और मज़बूत है, इसलिए पैसों को लेकर ज्यादा परेशान न हों। ऐसे में, हम आपको खुलकर जीवन का आनंद लेने की सलाह देते हैं।

Weekly Rashifal-2023 करियर की दृष्टिकोण से देखें तो किंग ऑफ पेंटाकल्स दर्शाता है कि यह सप्ताह आपके लिए कुछ नए मौके लेकर आ सकता है। आप अपने करियर में आगे बढ़ने में सफल होंगे और करियर में ऊंची उड़ान भरेंगे। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों से सम्मान प्राप्त होगा और वे आपको महत्व देंगे। नाइट ऑफ वैंड्स स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा कार्ड साबित हो रहा है। इस सप्ताह खुद को फिट रखने के लिए मेडिटेशन करें, जिम जाएं और खानपान का ध्यान अवश्य दें।

यह भी पढ़ें….

• कुंडली में मंगल दोष हो तो विवाह के पहले कर लें ये 10 उपाय, जानिए क्या

12. मीन राशि- प्रेम जीवन को लेकर एट ऑफ कप्स आपके लिए अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। यह कार्ड दर्शा रहा है कि इस सप्ताह आप नकारात्मक विचारों से घिरा हुआ महसूस कर सकते हैं। आप सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान देते हुए नज़र आ सकते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से पेज़ ऑफ पेंटाकल्स दर्शा रहा है कि इस सप्ताह आप कई अन्य स्रोतों से कम मात्रा में धन अर्जित कर सकते हैं। हालांकि अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगे और अच्छे से यह अवधि व्यतीत करेंगे।

Weekly Rashifal-2023 टू ऑफ पेंटाकल्स दर्शा रहा है कि आप इस सप्ताह कई प्रोजेक्ट और उद्यमों को संभाल सकते हैं और ऐसे में, इस अवधि आप बहुत ही व्यस्त रहने वाले है। आप काम को लेकर अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे और प्रगति के कई रास्ते आपके लिए खुलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज़ से नाइन ऑफ वैंड्स दर्शा रहा है कि इस दौरान आपको लंबे समय से चली आ रही बीमारी परेशान कर सकती है। ऐसे में, आपको सलाह दी जाती है कि समय पर डॉक्टर से परामर्श लें और चेकअप ज़रूर कराएं।

The Kerala Story MP-2023

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments