Saturday, June 15, 2024
Homedc newsWeather Today MP-2023 मध्य प्रदेश के इन 15 जिलों में बरसेंगे अटलांटिक...

Weather Today MP-2023 मध्य प्रदेश के इन 15 जिलों में बरसेंगे अटलांटिक के बर्फीले बादल, जानिए

Weather Today MP-2023 अटलांटिक महासागर से उठा बर्फीला तूफान, मध्य प्रदेश के इन जिलों में बरसेंगे अटलांटिक के बर्फीले बादल, पढ़िये पूरी खबर

Weather Today MP-2023 अटलांटिक महासागर से उठा बर्फीला तूफान भारत की सीमाओं में प्रवेश कर चुका है। हिमालय और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश की सीमा तक आते-आते हवाएं कमजोर हो जाएंगी परंतु 15 जिलों में बर्फीले बादलों के कारण बारिश होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें……

• वोटर आईडी को आधार कार्ड से ऑनलाइन (Online) और एसएमएस (SMS) से कैसे लिंक करें, जानिए स्टेप-टू-स्टेप

• प्रधानमंत्री आवास योजना में ग्रामीण और शहरी लोग कैसे करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस स्टेप-टू-स्टेप

मध्य प्रदेश के इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना (Weather Today MP-2023)

Weather Today MP-2023 मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, मुरैना, भिंड समेत बुंदेलखंड के दतिया, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी और पन्ना में हल्की बारिश होने की संभावना है। यह स्थिति दिनांक 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच बन सकती है और 26 जनवरी तक कंटिन्यू रह सकती है।

यह भी पढ़ें……

• मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अब बेटियों को 55 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी, जानिए पूरी जानकारी

• इस योजना में किसानों को गाय पालने पर 40 हजार और भैंस पालने पर 60 हजार मिलेंगे, जानिए पूरी प्रोसेस

सीनियर वेदर साइंटिस्ट वेद का कहना है…(Weather Today MP-2023)

Weather Today MP-2023 सीनियर वेदर साइंटिस्ट वेद प्रकाश सिंह का कहना है कि 21 जनवरी से ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड संभाग के आसमान पर बादल दिखाई देने लगेंगे। यही बादल भोपाल संभाग में 23 या 24 साल जनवरी को दिखाई देंगे। इंदौर संभाग एवं आसपास के इलाकों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा और वहां सामान्य ठंड पड़ेगी। भोपाल में 26 जनवरी को बूंदाबांदी हो सकती है।

यह भी पढ़ें……

• लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 में ऑनलाइन करें, जानिए इस योजना के लाभ एवं पात्रता

• आधार कार्ड को वोटर आईडी से जोड़ने का महाअभियान, आधार कार्ड को वोटर आईडी से लिंक करना हुआ आसान, जानिए पूरी जानकारी

इन प्रदेशों को करेगा प्रभावित (Weather Today MP-2023)

Weather Today MP-2023 बर्फीला तूफान आगे बढ़ते हुए मध्य प्रदेश के उत्तर पश्चिम इलाकों को प्रभावित करेगा साथ में देश के अन्य कई प्रदेशों में भी ठंड पड़ जाएगी। बताया गया है कि बर्फीले तूफान की वजह से दिल्ली, राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज ठंड पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के बताए अनुसार अटलांटिक सागर से उठा यह बर्फीला तूफान भूमध्य सागर की ठंडी हवाओ से मिलकर और तीब्र हो जायेगा। साथ ही कहा गया है कि एशिया महाद्वीप की सबसे बडी झील कैस्पियन सागर से होकर यह तूफान जब गुजरेगा इसमें और अधिक शक्ति आ जायेगी। ऐसे में तूफान तीब्र होने की सम्भावना है। लेकिन यह भी कहा गया है कि यह तूफान जब हिमालय के क्षेत्र में प्रवेश करेगा वहां के बर्फबारी की वजह से कमजोर पड़ने लगेगा।

यह भी पढ़ें……

• प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना में किसानों को मिलेगा बिना गारंटी के 2 लाख रुपए तक का लोन, इस योजना में वर्ष 2023-24 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितम्बर तक

• “एक जिला-एक उत्पाद” योजना क्या है, लघु उद्यमियों और शिल्पकारों को देगी समृद्धि, जानिए इसके लाभ

दिल्ली मे मौसम खराब रहेगा (Weather Today MP-2023)

Weather Today MP-2023 मौसम विभाग का कहना है कि 23 और 24 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में बारिश होने एवं ओलावृष्टि की भी संभावना है। ऐसी स्थिति में 26 जनवरी को दिल्ली का मौसम बहुत खराब रहेगा। हो सके तो दिल्ली मत जाना।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments