Sunday, June 16, 2024
Homeप्रदेशWeather News MP-2023 चक्रवाती बादल आ गए, एक रात में मौसम बदल...

Weather News MP-2023 चक्रवाती बादल आ गए, एक रात में मौसम बदल गया, कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना

Weather News MP-2023 मध्यप्रदेश में चक्रवाती बादल आ गए, एक रात में ही मौसम बदल गया है, प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना बढ़ रही है

Weather News MP-2023 मध्य प्रदेश के कई जिलों में एक रात में मौसम बदल गया। अफगानिस्तान के आसमान में उठे तूफान के चक्रवात से निकले बादल मध्यप्रदेश के आसमान पर छा गए हैं। 24-25 की दरमियानी रात कई जिलों में बारिश हुई और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि के समाचार मिल रहे हैं। बड़ा काबुली चना के आकार के ओले गिरे हैं।

यह भी पढ़ें………

नाबार्ड वर्ष 2023-24 में मध्यप्रदेश में 2 लाख 58 हजार 598 करोड़ रूपये का ऋण देगा

मध्य प्रदेश में कहां-कहां हुई ओलावृष्टि एवं तेज बारिश (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 मध्य प्रदेश मौसम समाचार- कहां-कहां हुई ओलावृष्टि एवं तेज बारिश
मौसम केंद्र भोपाल एवं अन्य स्त्रोतों से मिल रही जानकारी के अनुसार भिंड, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर, गुना, अशोकनगर, छतरपुर, टीकमगढ़, नौगांव, पन्ना, देवास, उज्जैन सहित कई जिलों में बारिश होने के समाचार मिल रहे हैं। इन्हीं जिलों के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि हुई है। सबसे ज्यादा बारिश ग्वालियर में दर्ज की गई है। भिंड के गोहद में सुबह 6:30 बजे फिर से ओलावृष्टि होने के समाचार हैं।

यह भी पढ़ें………

• वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड को घर बैठे लिंक करे, आज अभियान शुरु, जानिए पूरी प्रोसेस

• ग्राम पंचायतों में गरीबों को मिलेगा निशुल्क प्लॉट, जल्दी करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान कितने जिलों में अलर्ट (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 जैसा कि पूर्वानुमन लगाया गया है कि अटलांटिक से उठे बादल अफगानिस्तान कि आसमान में पहुंचकर तूफान में बदल गए और वहां से जो चक्रवात बना उसके बादल मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहे हैं। आज यह बादल मध्य प्रदेश के कई इलाकों में छा गए हैं। मौसम विशेषज्ञ सेटेलाइट की मदद से आज शाम तक बता देंगे कि किस जिले के आसमान में कितने घने बादल हैं, लेकिन यदि ठंडी हवाएं चल रही है तो सावधान हो जाएं बारिश हो सकती है और यदि हल्की बारिश हो गई है तो ओलावृष्टि की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें……

• फ्री सिलाई मशीन योजना में यहां करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

 ई-श्रम कार्ड धारकों कर लिए खुशखबरी, एक-एक हजार रुपये आना शुरु, ऐसे करें चेक अपने पैसे

क्यों हो रहा है मौसम में बदलाव (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 पश्चिमी विक्षोभ दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों में स्थित है। अब ये धीरे-धीरे पूर्व की ओर आगे बढ़ रहा है। इन दिनों अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लेकर उत्तर-पश्चिम भारत तक उच्च नमी आ रही है। इसके बाद 27 जनवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है। इससे प्रभाव से मध्य भारत के इलाकों में बारिस हो सकती है।

यह भी पढ़ें……

• महिलाओं के लिए कम खर्च वाले 10 सफल बिज़नेस आइडिया और इन बिजनेस के लिए महिलाएं किन-किन योजनाओं से ले सकती है लोन, जानिए

बदलते मौसम को देखते हुए सावधान रहना होगा (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 मौसम विभाग ने बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका जताई है। वहीं कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है। ऐसे में बारिश के दौरान घरों से न निकले. खासकर किसान अपने मवेशी और फसल का खास ध्यन रखें. बारिश और ओलों के बाद मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। ऐसे में अपनी डाइट, पहनावे का ध्यान रखें और इस मौसम में काढ़े का सेवन करते रहें।

Weather News MP-2023

यह भी पढ़ें……

• चेहरा दिखाकर आधार कार्ड डाउनलोड करें, जानिए पूरी प्रोसेस स्टेप-टू-स्टेप

 राशन कार्ड को आधार कार्ड से ऑनलाइन ऑफलाइन लिंक करें, जानिए इससे मिलने वाले लाभ

गणतंत्र दिवस से बदल सकता है मौसम (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 आज 26 जनवरी से प्रदेश में बादल छाए रह सकते हैं, और कुछ जगह हल्की बारिश भी हो सकती है, जिससे कोहरे का असर भी देखा जा सकेगा। जिसके कारण गहरे बादल होंगे और आज 26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक की माने तो आगामी सप्ताह भी राहत भरा हो सकता है लेकिन कुछ जगह तेज बारिश से सर्दी का असर हो सकता है। साथ ही ज्यादातर शहरों में रात का तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। और अगर दिन के वक्त पारे की बात करें तो यह 24 डिग्री के पार ही दर्ज किया जाएगा।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments