Saturday, June 15, 2024
Homeप्रदेशWeather News MP-2023 मध्य प्रदेश के 15 जिलों में कहीं ओले कहीं...

Weather News MP-2023 मध्य प्रदेश के 15 जिलों में कहीं ओले कहीं बारिश होगी, मंदसौर में गिरा मावठा

Weather News MP-2023 प्रदेश के लगभग 15 जिलों में मौसम विभाग के द्वारा पूर्वानुमान लगाया है कि प्रदेश कहीं बारिश तो कहीं ओले गिरने की संभावना है, होगी, मंदसौर में बारिश के साथ ओले गिरे

Weather News MP-2023 जैसा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया था कि पृथ्वी के पश्चिम में स्थित समुद्रों से उठे बादल अफगानिस्तान के आसमान में चक्रवात का हिस्सा बन रहे हैं और वहां से बादलों का एक दल मध्य प्रदेश की तरफ आ रहा है। रविवार की शाम इन बादलों ने मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर लिया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मध्य प्रदेश के 15 जिलों में कहीं पर ओले और कहीं पर बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़े……..

प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट हुई जारी, लिस्ट में अपना नाम अपने मोबाइल से ऑनलाइन देखें

अपने मोबाइल से दर्ज करें e-FIR, इन मामलों में होगी e-FIR दर्ज, जानिए पूरी  

प्रदेश का मौसम का पूर्वानुमान प्रदेश में कहां ओले और कहां बारिश होगी (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 मध्यप्रदेश में कहां ओले और कहां बारिश होगी जानिए, मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, मुरैना, भिंड, अलीराजपुर, झाबुआ, मंदसौर, नीमच, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भोपाल के अरेरा हिल्स, बैरागढ़, नरेला, कोलार इलाकों में कुछ स्थानों पर होली गिरेंगे और कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें……….

सप्ताह के पहले दिन शनि होंगे अस्त, मेष से मीन राशि तक की सभी राशियों का जाने राशिफल

प्रदेश में पिछले24 घण्टों के मौसम समाचार (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 प्रदेश मे पिछले 24 घंटों में ग्वालियर के ज्यादातर क्षेत्र में बारिश हुई। इंदौर में भी देर रात मावठ की बारिश हुई। गुना के मधुसूदनगढ़ इलाके की गादेर पंचायत में रविवार शाम ओले गिरे। श्योपुर में आज सुबह बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक 31 जनवरी तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। 1 फरवरी से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी।

यह भी पढ़ें………

ना जमीन ना मिट्टी अब हवा में उगेंगी सब्जियां, हरियाणा में वर्टिकल फार्मिंग हो रही लोकप्रिय, उत्पादन 4 गुणा अधिक

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री भू-अधिकार (ग्रामीण) योजना के प्रकरणों को मंजूरी के लिये एक सप्ताह में ग्राम सभाएं करें

मंदसौर में भारी ओलावृष्टि, सड़कों पर बर्फ की चादर (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 मंदसौर शहर सहित ग्रामीण अंचल में बीती रात से ही रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है। देर रात बदल और बिजलियों गड़गड़ाहट से शुरू हुई बारिश साथ में जमकर ओलावृष्टि हुई। किसानों ने बताया कि नींबू के आकार के 25 से 30 ग्राम वजन के ओले गिरे।

Weather News MP-2023

प्रदेश में ऐसा रहेगा तापमान (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 इसके प्रभाव में मध्यप्रदेश के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। दो फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। वहीं, 29 जनवरी पश्चिमी मध्यप्रदेश के ग्वालियर में सुबह साढ़े आठ बजे तक सबसे कम 7.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रेकॉर्ड किया गया है। इसके साथ ही खजुराहो 7.2 का सबसे कम न्यूनतम दर्ज किया गया। राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। नर्मदापुरम में 16.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रेकॉर्ड किया गया है। वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को भी राजधानी भोपाल में ज्यादा परिवर्तन नहीं होने वाला है। दिन का तापमान में 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि कुछ जगहों पर हल्की बौछारें पड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें……

जन्म प्रमाण पत्र में ऑनलाइन कैसे सुधार करें, जानिए पूरी प्रोसेस

महाकाल मंदिर परिसर में मोबाइल पर लगा प्रतिबंध, कितना देना होगा जुर्माना, जानिए क्या रहेगी व्यवस्थाएं

बदलेगा मौसम का हाल (Weather News MP-2023)

Weather News MP-2023 मध्यप्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, कल से एक्टिव वेदर सिस्टम के कारण आज 29 जनवरी से प्रदेश में फिर मौसम के बिगड़ने के आसार हैं, जिसके चलते ग्वालियर चंबल संभाग, छतरपुर और दतिया में कोल्ड-डे की स्थिति बनने के आसार हैं। वहीं, ग्वालियर में 18 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा प्रदेश के मालवा, निमाड़ में बादल नहीं रहेंगे। लेकिन हल्की धुंध छाई रहेगी। मौसम विभाग ने जबलपुर, रीवा, बालाघाट में बूंदाबांदी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है, इस पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के बाद ठंड की फिर से वापसी होगी।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments