Saturday, June 15, 2024
Homedc newsThe Kerala Story MP-2023 मध्‍यप्रदेश के व्यक्ति ने लिखी है "द केरला...

The Kerala Story MP-2023 मध्‍यप्रदेश के व्यक्ति ने लिखी है “द केरला स्टोरी” फिल्म की कहानी, जानिए

The Kerala Story MP-2023 मध्यप्रदेश के धार जिले के निवासी सूर्यपाल सिंह ने लिखी है फिल्म “द केरला स्टोरी” की कहानी, जानिए पूरी जानकारी

The Kerala Story MP-2023 देशभर में गत 5 मई को रिलीज हुई फिल्म “द केरला स्टोरी” की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। धर्मांतरण और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के सेक्स क्लेव के रूप में केरला की लड़कियों की कहानी को इस फिल्म में दिखाया गया है। इसके लेखक सूर्यपालसिंह सिसोदिया हैं, जो जवाहर नवोदय विद्यालय मुलथान के विद्यार्थी रह चुके हैं। मूलतः धार के रहने वाले सिसोदिया मुंबई में फिल्मों की कथा, पटकथा और संवाद लेखन का कार्य कर रहे हैं। सिसोदिया ने बताया कि वर्ष 1997 में कक्षा छठी में जवाहर नवोदय मुलथान में प्रवेश लेकर वर्ष 2004 तक स्कूली शिक्षा पूरी की।

The Kerala Story MP-2023 कक्षा पांचवीं से ही मुझे कविता लिखने का शौक लग गया था। नवोदय के संगीत शिक्षक प्रदीप जोशी और आरएस केशकर ने मेरे अंदर छुपे हुनर को पहचान कर मुझे मंच उपलब्ध करवाया। विद्यालयीन कार्यक्रमों सहित मुलथान पंचायत के गणतंत्र दिवस समारोह और अन्य सांस्कृतिक आयोजनों में भाग लेने लगा। इससे मेरी संगीत कला और लेखन में रुचि बढ़ने लगी।

यह भी पढ़े…….

जिनके पास ना घर, ना प्लाॅट है, ऐसे हर गरीब को पट्टा देकर बनाया जाएगा मकान मालिक- मुख्यमंत्री, जानिए कैसे करें इस योजना में आवेदन

• घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैन कार्ड डाउनलोड करें, जानिए पूरी प्रोसेस

पुणे से मुंबई तक का सफर (The Kerala Story MP-2023)

The Kerala Story MP-2023 भविष्य में रचनात्मक क्षेत्र को आगे की पढ़ाई के लिए चुना और संबंधित डिग्रियां भी प्राप्त की एफटीआई पुणे से प्रशिक्षण प्राप्त कर मुंबई का रुख किया सौभाग्य से मुझे संघर्ष नहीं करना पड़ा और एक टीवी चैनल में लेखन का काम मिल गया। चार साल काम कर नौकरी छोड़ दी और स्वतंत्र लेखन शुरू किया। वर्ष 2018 में राजस्थान में जल समस्या पर बनी फिल्म टर्टल के लिए संवाद लिखे तथा 2019 में इस फिल्म को बेस्ट रीजनल फिल्म श्रेणी में नेशनल अवार्ड मिला।

यह भी पढ़ें………..

प्रधानमंत्री आवास योजना में ऑनलाइन ऑफलाइन आवेदन कैसे करें, जानिए पूरी प्रोसेस

प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना क्या है, जानिए कैसे मिलेगा इसका लाभ

2019 में “द केरला स्टोरी” की पटकथा लिखने के लिए बुलाया गया (The Kerala Story MP-2023)

The Kerala Story MP-2023 इसके बाद मेक इन इंडिया की पृष्ठभूमि पर बनी रोमांटिक कामेडी फिल्म वाह जिंदगी के संवाद लिखे। ये दोनों फिल्में ओटीटी प्लेटफार्म पर हैं। इन फिल्मों को देखकर प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन ने 2019 में मुझे द केरला स्टोरी की पटकथा लिखने के लिए बुलवाया। सुदीप्तो सेन की सात साल की रिसर्च और मेरे तीन साल के परिश्रम से फिल्म की पटकथा और संवाद तैयार हुए।

यह भी पढ़ें………..

मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में श्रध्दालु अब वायुयान (हवाई जहाज) से भी यात्रा करेंगे, जानिए कब

• घर बैठे आधार कार्ड में नाम, पता, जन्मतिथि आदि अपडेट करें, जानिए पूरी प्रोसेस

तीन फिल्में ओर है जिन पर काम चल रहा है (The Kerala Story MP-2023)

The Kerala Story MP-2023 फिल्म प्रदर्शित होने के बाद दर्शकों और समीक्षकों की अच्छी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। अभी तीन फिल्में और हैं, जिन पर कार्य चल रहा है। शीघ्र ही इनकी घोषणा हो जाएगी सिसोदिया ने कहा कि किसी भी इंसान को स्थापित करने के लिए शिक्षा सर्वोच्च माध्यम होती है। जवाहर नवोदय विद्यालय मुलथान में रहकर ही मुझे अपने अंदर की प्रतिभा को निखारने का अवसर मिला।

The Kerala Story MP-2023

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर पर 99939-19399 संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments