Saturday, June 15, 2024
Homeउज्जैनShiv Jyoti Arpanam Mahotsav 21 लाख दीपों से जगमग होगा माँ क्षिप्रा...

Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav 21 लाख दीपों से जगमग होगा माँ क्षिप्रा का पावन तट

Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav मध्यप्रदेश की धड़कन उज्जैन की माँ शिप्रा नदी पर शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव की तैयारीयां हुई शुरू, माँ शिप्रा के तट पर 21 लाख दीप लगाने के लिए उज्जैन वासी तैयार

Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav बाबा महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन में महाशिवरात्रि पर शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव का भव्य आयोजन किया जाएगा जिसमें 21 लाख दीपों की रोशनी से क्षिप्रा का पावन तट जगमग होगा। वही संपूर्ण शहर भी दीपों की रोशनी से जगमगाएगा। शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव की प्रारंभिक तैयारियां नगर निगम द्वारा प्रारंभ कर दी गई है।

यह भी पढ़ें……….

महिलाओं के लिए कम खर्च वाले 10 सफल बिज़नेस आइडिया और इन बिजनेस के लिए महिलाएं किन-किन योजनाओं से ले सकती है लोन, जानिए

एमपी किसान एप्प में पंजीयन 20 जनवरी 2023 तक होंगे, जानिए पूरी प्रोसेस

महाशिवरात्रि पर शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव का भव्य आयोजन (Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav)

Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि पर शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव का भव्य आयोजन किया जाएगा क्षिप्रा के पावन तट पर 21 लाख दीप जलाकर नया विश्व किर्तीमान रचा जाएगा। शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव में की जाने वाली व्यवस्थाओं की तैयारियां नगर निगम द्वारा प्रारंभ कर दी गई है। महापौर श्री मुकेश टटवाल ने शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव की तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि पर बाबा महाकाल की नगरी लाखों दीपों से रोशन होगी, माँ क्षिप्रा के पावन तट पर शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़े……..

ठंड के कारण तीन लोगों ने जान गवाई, प्रशासन के इंतजामों पर उठे सवाल

अपने मोबाइल से दर्ज करें e-FIR, इन मामलों में होगी e-FIR दर्ज, जानिए पूरी प्रोसेस

21 लाख दीप जलाकर एक नया विश्व कीर्तीमान रचा जाएगा (Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav)

Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav जिसमें 21 लाख दीप जलाकर एक नया विश्व कीर्तीमान रचा जाएगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा दीप, बत्ती, मोमबत्ती, कपूर, तेल के साथ ही आवश्यक सामग्रीयों के टेंडर जारी किये गए है।
महापौर श्री टटवाल ने बताया कि शिव ज्योति अर्पणम् शहर की उत्कृष्टता, प्रतिभा और एकजुट भागीदारी का उत्सव है। इसके माध्यम से उज्जैन को विश्व मंच पर स्थापित करना है। शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव मनाने के लिए क्षिप्रा के घाटों, शहर के सभी मंदिरों, सार्वजनिक स्थलों और शासकीय परिसरों तथा शहरवासियों द्वारा अपने-अपने घरों, प्रतिष्ठानों पर दीप जलाए जाएंगे। शिव ज्योति अर्पणम् को एक उत्सव की तरह मनाया जाएगा जिसमें शहर के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी रहेगी, संपूर्ण शहर को विद्युत रोशनी करते हुए सजाया जाएगा वही शहर के प्रत्येक मंदिर को भी सजाया जाएगा, शहरवासियों से भी अपील की जाएगी कि वे उत्सव में अपनी भागीदारी करे एवं अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों की साज सज्जा करें।

Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav

यह भी पढ़ें……

पाकिस्तानी हिंदुओं के लिए मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

प्रदेश में जनवरी में मावठे की बारिश और ओलावृष्टि कहां होगी, जानिए पूरी जानकारी

पिछले वर्ष 01 मार्च 2022 को महाशिवरात्रि पर 11.71 लाख दीपक जलाए (Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav)

Shiv Jyoti Arpanam Mahotsav महापौर मुकेश टटवाल ने बताया कि 01 मार्च 2022 को महाशिवरात्रि पर 11.71 लाख दीपक जलाकर मोक्षदायिनी माँ क्षिप्रा के तट को जगमगाते हुए विश्वकिर्तीमान स्थापित किया था। इस वर्ष में 18 फरवरी 2023 को माँ क्षिप्रा के पावन तट पर 21 लाख दीपो से रोशन कर एक नया विश्वकिर्तीमान मनाने का प्रयास करेंगे। इसमें शहर वासियों की अहम भूमिका रहेगी।

यह भी पढ़े……..

सीबीएसई (CBSE) कक्षा 10वीं 12वीं के बच्चों के लिए परीक्षा को लेकर जरूरी खबर

आधार कार्ड की पुरानी फोटो मिनटों में करें चेंज, जानिए पूरी प्रोसेस

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 और दिव्य चर्चा समाचार-पत्र से जुड़े
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments