Monday, June 17, 2024
Homeदेश-विदेशSeema Haider News-2023 सीमा हैदर को लेकर रोज हो रहे नए-नए खुलासे,...

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर को लेकर रोज हो रहे नए-नए खुलासे, जानिए पूरी जानकारी

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर एक पाकिस्तान महिला है, सीमा हैदर को लेकर कई बड़े खुलासे हो रहे हो है, सीमा जींस, साड़ी, सिंदूर और रील….कई चेहरे।

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल और नेपाल के रास्ते भारत आई। सीमा हैदर को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सीमा हैदर के खिलाफ चल रही यूपी एटीएस (UP ATS) की जांच भी पूरी हो चुकी है। लेकिन जांच एजेंसी ने अभी तक कोई क्लीन चिट नहीं दी गई है। सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ पहली बार नेपाल में जिस होटल में रुकी थी, उसके मालिक ने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। नेपाल की राजधानी काठमांडू के न्यू विनायक होटल के मालिक ने यह बताया कि‘जब पहली बार सचिन आया था। तो सचिन को बस स्टैंड से लेने गए थे। क्योंकि अधिकांश तौर पर हम नए कस्टमर को रिसीव करने जाते हैं। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सीमा के भाई और रिश्तेदार के पाक सेना में होने का खुलासा भी हुआ है। कई दस्तावेजों से पुलिस का शक बढ़ा है। एटीएस (ATS) को शक है कि सीमा पूछताछ के दौरान एटीएस (ATS) को गुमराह कर रही है।

यह भी पढ़े…

मध्यप्रदेश में 24 जिलों में मूसलाधार होगी, 9 जिलों में बाढ़ आने की संभावना, जानिए

सीमा हैदर कैसे पहुंची भारत? (Seema Haider News-2023)

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर एक पाकिस्तानी महिला है। सीमा चोरी छिपे नेपाल के रास्‍ते भारत में अवैध तरीके से दाखिल हुई। पाकिस्‍तानी नागरिक सीमा हैदर को लेकर यूपी एटीएस की जांच तेज हो गई है। सीमा ग्रेटर नोएडा में अपने नए पति सचिन मीणा के साथ रह रही है। अब तक हुई जांच के दौरान उसके आईएसआई से संबंध होने की थ्‍योरी और गहरी होती जा रही है। पुलिस का कहना है कि सीमा ना सिर्फ अंग्रेजी पढ़ सकती है बल्कि जिस अंदाज में उसने अंग्रेजी की लाइन को पढ़कर सुनाया इससे हर कोई हैरान था। उसने अंग्रेजी की लाइन पढ़ने के दौरान एक भी गलती नहीं की। और सीमा खुद को अनपढ़ बताती हैं। सीमा वर्ष 2019 में पबजी खेलते को खेलते-खेलते सचिन से दोस्‍ती हुई थी। 22 वर्षीय सचिन मीणा की दोस्ती सीमा हैदर से वर्ष 2019 में पबजी गेम के माध्‍यम से हुई थी। इसके बाद इसी साल मई में सीमा अपने पति को छोड़कर चार बच्‍चों के साथ यूएई पहुंची। वहां से नेपाल की फ्लाइट पकड़ने के बाद सीमा सचिन के साथ बस पकड़कर भारत आ गई थी। सीमा के पहले पति ने उस पर धोखा देने का आरोप लगाया। दोनों की लव मैरिज हुई थी।

यह भी पढ़े…

• दस वर्ष पुराने आधार कार्ड को अपडेट करना हुआ अनिवार्य, जानिए कैसे करें ऑनलाइन अपडेट

टीवी से पता चला कि सीमा हैदर पाकिस्तानी है- होटल मालिक (Seema Haider News-2023)

Seema Haider News-2023 होटल मालिक गणेश ने बताया कि सीमा हैदर और सचिन मीणा ने होटल के रूम में शादी की या किसी मंदिर में इसका कोई आइडिया नहीं है। हालांकि उन्होंने जो वीडियो बनाया है सिंदूर डालने का, वो इसी रूम का है। गणेश ने बताया कि उनकी हरकतों से किसी तरह का शक नहीं था कि वो लोग कुछ गड़बड़ कर रहे हैं। सचिन बहुत कूल तरीके से रहता था। गणेश ने कहा कि हमें लगा था। कि वह नए शादीशुदा कपल हैं. लेकिन जब हमने न्यूज देखा तो पता चला कि सीमा पाकिस्तानी है। गणेश ने बताया कि सचिन मीणा ने ही होटल रूम बुक किया था और उसके बाद सीमा हैदर आई थी। दोनों करीब 7 से 8 दिन तक साथ में रहे थे। होटल में काम चल रहा था, इसके चलते ज्यादा ध्यान नहीं देते थे। वह दिन भर रूम में रहते थे और वह लोग वेज थाली मंगवाते थे। मैंने उन्हें रील बनाते वक्त नहीं देखा था। लेकिन अभी मैंने उनके सोशल मीडिया में इस जगह के वीडियो देखा तो उसने हमारे बच्चे के साथ भी वीडियो बनाया था।

यह भी पढ़े…

• मतदाता सूची में अपना नाम कैसे जोड़े, जानिए पूरी जानकारी

अभी जांच के दायरे में घिरी है सीमा हैदर

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर सचिन के साथ ग्रेटर नोएडा इलाके में उसके घर पर रह रही है, लेकिन अवैध तरीके से भारत में घुसने पर उसे जांच का भी सामना करना पड़ रहा है। एटीएस समेत कई जांच एजेंसियां सीमा, सचिन, बच्चों और सचिन के पिता से पूछताछ कर रही हैं। बहरहाल, क्या सीमा पाकिस्तानी जासूस हैं या उनकी लव स्टोरी सच्ची है’ इसके बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

Seema Haider News-2023

सीमा हैदर का मीडिया से इंटरव्यू (Seema Haider News-2023)

Seema Haider News-2023 पाक‍िस्‍तान से प्‍यार के ल‍िए भारत आई सीमा हैदर ने एटीएस से पूछताछ के बाद मीडिया के न्‍यूज चैनल से बातचीत में सीमा हैदर ने कहा क‍ि वह पाक‍िस्‍तान वापस नहीं जाना चाहती हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि वह जेल जाने तैयार पर पाक‍िस्‍तान वापस नहीं जाएंगी। सीमा हैदर से जब एटीएस (ATS) पूछताछ के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा क‍ि पुल‍िस ने वही पुराने सवाल पूछे। सीमा हैदर ने कहा क‍ि एटीएस की जांच चल रही है और जल्‍दी सच्‍चाई सामने आ जाएगी। उन्‍होंने कहा क‍ि जो भी सच था मैंने वो एटीएस को बताया द‍िया है। सीमा हैदर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा क‍ि मैं कभी पाक‍िस्‍तान से बाहर नहीं गई हुं। उन्‍होंने कहा क‍ि मुझे सही और गलत का नहीं पता है। जब उनसे पूछा गया क‍ि नेपाल के पशुपत‍ि नाथ मंद‍िर में सचिन और आपकी शादी का कोई सबूत नहीं म‍िला है तो सीमा हैदर ने कहा क‍ि जब हम दोनों ने शादी की थी तो वहां हमारे अलावा कोई नहीं था। उन्‍होंने कहा क‍ि हमें नहीं पता था क‍ि वहां शादी के बाद रज‍िस्‍ट्रर में एंट्री भी की जाती है। अगर ऐसा पता होता तो हम उन न‍ियमों का पालन करते है।

यह भी पढ़े…

• मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में 25 जूलाई से आवेदन शुरु, जानिए कैसे करना है आवेदन

सीमा हैदर से बरामद हुई ये चीजें (Seema Haider News-2023)

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर उत्तर प्रदेश के डीजीपी कार्यालय ने एक संक्षिप्त नोट जारी किया, जिसमें सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फोन, एक टुटा मोबाइल, तीन आधार कार्ड, बस टिकट (पोखरा से दिल्ली) पांच पाकिस्तान अधिकृत पासपोर्ट, अधूरे नाम और पते के साथ एक अप्रयुक्त पासपोर्ट और आईडी कार्ड बरामद किए गए। इसकी जांच चल रही है। वह अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई और जिला पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है।

सीमा हैदर जादू-टोना ओर वशीकरण भी जानती है (Seema Haider News-2023)

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर पाकिस्तान से हिंदुस्तान आ गई, लेकिन पाकिस्तान का मीडिया और यूट्यूबर सीमा हैदर पर हर रोज एक नया खुलासा करने का दावा कर रहे हैं। सीमा हैदर के बारे में पाकिस्तानी मीडिया पर सबसे नया खुलासा लाहौर की एक लड़की ने किया है। एक पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू में ये लड़की दावा कर रही है कि सीमा हैदर काला जादू करके वशीकरण करती है। इस पाकिस्तानी लड़की का दर्द है कि सीमा हैदर ने जादू-टोना करके उससे उसके होने वाले शौहर को छीन लिया था। पाकिस्तान के ऐसे ही एक चैनल पर कराची की एक महिला ने दावा किया है कि वो सीमा हैदर के बचपन की दोस्त है। बुर्का पहने हुई इस महिला ने पूरे वीडियो में अपनी पहचान नहीं बताई है, लेकिन वो दावा कर रही है कि सीमा हैदर उसकी आवाज सुनते ही उसे पहचान जाएगी। सीमा हैदर की इस कथित बचपन की सहेली ने उसके बारे में ऐसे ऐसे खुलासे किए हैं, जो रोंगटे खडे कर देने वाले हैं। सीमा की ये कथित सहेली दावा कर रही है कि सीमा हैदर गेम्स के लिए बहुत बड़ी साइको है यानी गेम खेलने के लिए वो किसी भी हद तक जा सकती है, लेकिन उसका पसंदीदा गेम पबजी नहीं है बल्कि क्रिकेट है।

यह भी पढ़े…

• शास्त्रों के अनुसार भोजन करने का सही तरीका, जानिए

सीमा हैदर मासूम या जासूस है (Seema Haider News-2023)

Seema Haider News-2023 पाकिस्तान से नेपाल के रास्‍त भारत आई सीमा हैदर मासूम नही जासूस है। इसकी गहरी जांच पड़ताल हो रही है। सीमा का भाई पाकिस्तानी फौज में है। उसका सगा चाचा पाकिस्तानी सेना में बड़ा अधिकारी है। इसलिए सीमा पर जासूस होने का शक है। हो सकता है भारत में सीमा हैदर ने जो भी कहा है, वो पकड़े जाने पर उसका प्लान बी (Plan B) हो। लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि सीमा हैदर ने पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है। इसलिए पाकिस्तान के मेन स्ट्रीम मीडिया में उससे जुड़ी खबरें बैन कर दी गईं हैं। पर पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर सीमा हैदर को लेकर नए नए दावे किए जा रहे हैं। हम पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर हो रहे इन दावों की पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन सीमा हैदर को अपने बचपन की सहेली बताने वाली इस महिला ने उसके मिजाज को लेकर बड़ी बात कही है।

यह भी पढ़े…

महाकाल और भक्त के बीच बैरिकेड्स की दीवार, दर्शन करना हुआ दुर्लभ

सीमा हैदर के पति को लेकर बड़ा खुलासा (Seema Haider News-2023)

Seema Haider News-2023 सीमा हैदर से ही पूछताछ में एटीएस (ATS) को पता चला है कि सऊदी में काम करते हुए सीमा हैदर पति गुलाम हैदर हर महीने खर्चे के लिए 70 से 80 हजार पाकिस्तानी रुपये हर महीने भेजता था। जिनमें से सीमा हैदर घर का किराया, बच्चों की फीस और घर के खर्चों के बाद भी हर महीने 20 से 25 हजार रुपये बचा लेती थी। इसके अलावा उसने दो लाख रुपये की कमिटी भी डाली हुई थी। हैदर के पिता ने भी उसे एक लाख रुपये दिए हुए थे, जबकि हैदर ने भी उसे एक बार ढ़ाई लाख रुपये भेजे थे। कुछ और रिश्तेदारों से रुपये इक्टठा करके उसने 12 लाख रुपये का मकान अपने नाम खरीदा था। इसके तीन महीने बाद ही इसने जनवरी 2022 में उसने यह मकान 12 लाख रुपये में बेच दिया था।

Seema Haider News-2023 इससे पहले सीमा सभी को बताती आई थी कि उसने मार्च में नेपाल में सचिन से मिलकर लौटने के बाद यह मकान बेचा था। और उससे नेपाल होते हुए भारत आने का खर्चा उठाया था। पूछताछ में यह भी पता चला है कि सीमा हैदर 12 मई को नेपाल से बस पकड़कर सिद्धार्थनगर जिले में रुपनडेही-खुनवा बॉर्डर से भारत में प्रवेश करके लखनऊ से आगरा होते हुए 13 मई को यमुना एक्सप्रेसवे पर सीधा रबूपुरा के फ्लैदा कट पर उतरी थी। जबकि इससे पहले वो बता रही थी कि बस से वह दिल्ली पहुंची थी और वहां से दूसरी बस लेकर रबूपुरा पहुंची थी।

The Kerala Story MP-2023

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments