Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-विदेशRashifal 18 January 2023 जानिए आज क्या कहती है आपकी राशि, इन...

Rashifal 18 January 2023 जानिए आज क्या कहती है आपकी राशि, इन राशियों का हो सकता है भाग्य उदय

Rashifal 18 January 2023 आज 18 जनवरी को क्या है आपकी राशि में, हर व्यक्ति की राशि कुछ ना कुछ कहती हैं, जानिए आज क्या कहती है आपकी राशि

Rashifal 18 January 2023 आज 18 जनवरी को क्या होगा आपके भाग्य में, राशिफल हर व्यक्ति के लिए खास होता है रोज सुबह अखबार में, मोबाइल में, टीवी में या अन्य कही भी अपनी राशि देखता है। राशि वास्तव में आकाशस्थ ग्रहों की नक्षत्रावली की एक विशेष आकृति व उपस्थिति का नाम है। आकाश में न तो कोई बिच्छू है और न कोई शेर, पहचानने की सुविधा के लिए तारा समूहों की आकृति की समता को ध्यान में रखकर महर्षियों ने परिचित वस्तुओं के आधार पर राशियों का नामकरण किया है।

यह भी पढ़ें…….

ई-श्रम कार्ड धारकों कर लिए खुशखबरी, एक-एक हजार रुपये आना शुरु, ऐसे करें चेक अपने पैसे

बारह राशियों का नाम एवं उनमें आने वाले अक्षर  (Rashifal 18 January 2023)

Rashifal 18 January 2023 बारह राशियों का नाम एवं उनमें आने वाले अक्षर इस प्रकार है:-

क्र. राशि राशियों के अक्षर
1 मेष चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ
2 वृष/वृषभ ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
3 मिथुन का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह
4 कर्क ही, हू, हे, हो, डा, डी, डु, डे, डो
5 सिंह मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
6 कन्या ढो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
7 तुला र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते
8 वृश्चिक तो, न, नी, नू, ने, नो, या, यि, यू
9 धनु य, यो, भा, भि, भू, ध, फा, ढ, भे
10 मकर भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
11 कुम्भ गू, गे, गो, स, सी, सू, से, सो, द
12 मीन दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची

यह भी पढ़ें……….

• इस योजना में किसानों को गाय पालने पर 40 हजार और भैंस पालने पर 60 हजार मिलेंगे, जानिए पूरी प्रोसेस

1. मेष राशि (Mesh Rashi) Rashifal 18 January 2023

मेष राशि- आपको (Rashifal 18 January 2023) काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। जो व्यापारी अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं वो अपने धन को आज बहुत संभालकर रखें। धन चोरी होने की संभावना है। परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरुरी बातें नहीं बताते। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करके परेशानी और भी बढ़ेगी कम नहीं होगी। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।

शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया और पीला
उपाय- लोहे के बर्तन से पानी पीना प्रेम सम्बन्धों को अच्छा रखेगा।

2. वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) Rashifal 18 January 2023

वृषभ राशि- दूसरों के सफलता को (Rashifal 18 January 2023) सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। होशियारी से निवेश करें। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा। व्यावसायिक फ़ैसलों को लेने के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर और सफेद
उपाय- दादा-दादी, या उम्रदराज़ लोगों का सम्मान करने से सेहत में सुधार आएगा।

3. मिथुन राशि (Mithun Rashi) Rashifal 18 January 2023

मिथुन राशि- आपकी सेहत ठीक रहेगी। (Rashifal 18 January 2023) लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। ग़ुस्से को फिर से भड़कने से रोकने के लिए उसकी इजाज़त लें, तो आसानी से इस परेशानी को हल किया जा सकता है। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है।

शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल और मैरून
उपायसफेद फूलों का गुलदस्ता चाँदी के जार में घर में रखने से पारिवारिक ख़ुशियाँ बढ़ेंगी।

4. कर्क राशि (Kark Rashi) Rashifal 18 January 2023

कर्क राशि- आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान (Rashifal 18 January 2023) और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। आपका रचनात्मक काम आस-पास के लोगों को अचरज में डाल देगा और आपको काफ़ी सराहना मिलेगी। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से घरवालों के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है।

शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा और सलेटी
उपाय- तांबे के चैन में डाले गए रुद्राक्ष को धारण करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

5. सिंह राशि (Sinh Rashi) Rashifal 18 January 2023

सिंह राशि- भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के (Rashifal 18 January 2023) लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा। आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ। दिवास्वप्नों में समय खपाना नुक़सानदेह रहेगा, इस मुग़ालते में न रहें कि दूसरे आपका काम करेंगे। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है। लेकिन दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा और आपको गले लगाएगा।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर और सफेद
उपाय- पीले कपड़े में अपने किसी पूर्वज की सोने की चीज़ बाधंकर लॉकर में रखने से नौकरी व बिज़नेस में उन्नति होगी।
Rashifal 18 January 2023

6. कन्या राशि (Kanya Rashi) Rashifal 18 January 2023

कन्या राशि- नियमित व्यायाम के माध्यम (Rashifal 18 January 2023) से वज़न को नियन्त्रित रखें। कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और यदि आप उसकी आर्थिक मदद करते हैं तो आपके आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। आपका व्यक्तित्व और लोगों से थोड़ा अलग है आप अकेले वक्त बिताना पसंद करते हैं। आज आपको अपने लिए वक्त तो मिलेगा लेकिन ऑफिस की कोई समस्या आपको सताती रहेगी। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी और सुनहरा
उपाय- एक सिक्के(लेड धातु) का टुकड़ा अपनी जेब में रखने से नौकरी व बिज़नेस में तरक्की होगी।

7. तुला राशि (Tula Rashi) Rashifal 18 January 2023

तुला राशि- आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव (Rashifal 18 January 2023) और फ़िक्र की वजह बन सकती है। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा। इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं। आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह देंगे।

शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया और पीला
उपाय- सूर्योदय के समय धूप स्नान(15 से 20 मिनट) करना आपके समस्त रोगों को दूर रखेगा।

8. वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) Rashifal 18 January 2023

वृश्चिक राशि- आपका सकारात्मक (Rashifal 18 January 2023) रुख़ आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं। इससे आपके मन को शांति मिलेगी। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा और फिरोज़ी
उपाय- लाल रंग की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें व उस पानी का सेवन करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

9. धनु राशि (Dhanu Rashi) Rashifal 18 January 2023

धनु राशि- दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे (Rashifal 18 January 2023) आपको ख़ुश रखेंगे। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुज़ारें। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी – जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीज़ें आपके पक्ष में जाती हुई नज़र आ रही हैं।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर और सफेद
उपाय- नौकरी व बिज़नेस में सफलता हेतु इस मंत्र अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्यविमर्दनम्। सिहिंकागर्भसम्भूतम तं राहुं प्रणमाम्यहम।। का जाप रात को 11 बार करें।

10. मकर राशि (Makar Rashi) Rashifal 18 January 2023

मकर राशि- इससे पहले (Rashifal 18 January 2023) कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। बहुत ख़ूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर और सफेद
उपाय- पारिवारिक जीवन को अच्छा करने के लिए हनुमान चालीसा, संकटमोचन अष्टक और श्रीराम स्तुति पढ़ना बहुत शुभ रहेगा।

11. कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) Rashifal 18 January 2023

कुंभ राशि- आज (Rashifal 18 January 2023) आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपको मेरी सलाह है कि शराब सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च न करें, ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। अपने मन पर काबू रखना सीखें क्योंकि कई बार आप मन की मानकर अपना कीमती समय बर्बाद कर देते हैं। आज भी आप ऐसा कुछ कर सकते हैं। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।

शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल और मैरून
उपाय- आर्थिक स्थिति को अच्छा रखने के लिए हाथ में सोने सोने की अंगूठी ज़रुर पहनें।
यह भी पढ़ें……..

12. मीन राशि (Meen Rashi) Rashifal 18 January 2023

मीन राशि- आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया (Rashifal 18 January 2023) में हैं। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।

शुभ अंक- 6
शुभ रंग- पारदर्शी और गुलाबी
उपाय- किन्नरों(बुध नपुंसक है) का भूलकर भी अपमान न करें व यथाशक्ति इनको दान देने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से

ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments