Tuesday, July 2, 2024
Homeउज्जैनमुख्यमंत्री ने उज्जैन में शुरू की पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा, जानिए...

मुख्यमंत्री ने उज्जैन में शुरू की पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा, जानिए किनको मिलेगा इसका लाभ

am Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024 उज्जैन में बनेगा एयरपोर्ट, भारत सरकार ने दी मंजूरी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन हेलीपैड से पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा का किया शुभारंभ

PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस बात पर जोर दिया कि पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा का मतलब श्री महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर की यात्रा को सुविधाजनक बनाना ही नहीं है। यह देश और दुनिया भर के श्रद्धालुओं को हमारी आस्था के प्रतीक ज्योतिर्लिंगों की ओर एकजुट करने की प्रतिबद्धता है। आज हम सभी इस महत्वपूर्ण अवसर पर खुशी के साथ शामिल हो रहे हैं।

डॉ. यादव ने भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया, क्योंकि भारत सरकार ने उज्जैन में हवाई अड्डे के निर्माण को मंजूरी दे दी है। डॉ. यादव ने यह बात उज्जैन में पुलिस लाइन में आयोजित पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के शुभारंभ समारोह में अपने संबोधन के दौरान कही।

यह भी पढ़िए….

• मध्यप्रदेश में नगर प्रशासन विभाग में विभिन्‍न पदों पर भर्ती निकली, आवेदन की अंतिम तिथि 25 जून तक, जानिए कैसे करें आवेदन

मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना कर हेली सेवा की शुरुआत की (PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024)

PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024 मुख्यमंत्री डां. मोहन यादव ने हेली सेवा की शुरुआत करते हुए हेलीकॉप्टर की विधिवत पूजा-अर्चना की गई और हरी झंडी दिखाकर हवाई सेवा का उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री ने हेली सेवा के तहत प्रथम यात्री मुंबई से आईं दिशा सिंह और उनके परिवार को टिकट प्रदान किया। इस सेवा के पहले चरण में भोपाल-उज्जैन, ओंकारेश्वर, और इंदौर-उज्जैन-ओंकारेश्वर मार्गों पर हवाई सेवा शुरू की गई है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बुकिंग की सुविधा आईआरसीटीसी पर उपलब्ध कराई गई है।

यह भी पढ़िए….

• लखपति दीदी योजना में महिलाओं को मिलेगा 5 लाख तक लोन, वो भी बिना ब्याज के, जानिए कैसे करें आवेदन

उज्जैन से शुरू हुई हवाई यात्रा (PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024)

PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024 मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन से पहली हेलीकॉप्टर सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस सेवा का उद्देश्य उज्जैन और ओंकारेश्वर (जहां महाकाल और ओंकारेश्वर के ज्योतिर्लिंग स्थित हैं) को राज्य की राजधानी भोपाल और वाणिज्यिक राजधानी इंदौर से जोड़ना है। पहली उड़ान की यात्री मुंबई से आई दिशा सिंह और उनके परिवार को टिकट वितरित किए गए।

यह भी पढ़िए…..

• निजी स्कूलों की मनमानी पर नकेल कसेगा शासन, फीस की जानकारी 24 जून तक अपडेट नही की तो लगेगा जुर्माना

हेलीकॉप्टर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा हवाई सेवा का शुभारंभ किया (PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024)

PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024 कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के अंतर्गत हेलीकॉप्टर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा हवाई सेवा का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने हेली सेवा के अंतर्गत प्रथम यात्री मुम्बई से आईं श्रीमती दिशा सिंह एवं उनके परिवार को टिकट वितरित किए। प्रथम चरण में यह हवाई सेवा भोपाल से उज्जैन एवं ओंकारेश्वर तथा इंदौर से उज्जैन ओंकारेश्वर रूट पर शुरू की गई है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए इस सेवा की बुकिंग की सुविधा IRCTC पर उपलब्ध कराई गई है।

यह भी पढ़िए…..

• मध्यप्रदेश में 369 सीएम राइज स्कूलों का संचालन शुरु हुआ- मुख्यमंत्री

प्रदेश में हवाई सेवा का विस्तार जारी रहेगा (PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024)

PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024 मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश में हवाई सेवा का विस्तार जारी रहेगा। आने वाले दिनों में हेलीकॉप्टरों की संख्या और बढ़ाई जाएगी, जिससे 16-16 यात्री हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। मैहर, दतिया, ओरछा सहित प्रदेश के अन्य धार्मिक, पर्यटन और ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों को भी हवाई यात्रा से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़िए….

• घर की बिजली भी अब रिचार्ज से चलेगी, जितना बैलेंस होगा उतनी ही बिजली चलेगी

पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के शुभारम्भ में उपस्थित अतिथिगण (PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024)

PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva-2024 कार्यक्रम के दौरान सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक उज्जैन उत्तर श्री अनिल जैन कालूहेड़ा, विधायक श्री सतीश मालवीय, महापौर श्री मुकेश टटवाल, श्री विवेक जोशी, श्री बहादुर सिंह बोरमुंडला, अन्य गणमान्य नागरिक, जन-प्रतिनिधि, एसीएस श्री राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव विमानन श्री संदीप यादव, कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

नमामि गंगे अभियान जल्द शुरु होगा, इसे जनता का अभियान बनाएं- मुख्यमंत्रीजुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments