Saturday, June 15, 2024
Homeप्रदेशMukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023 मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में श्रध्दालु अब वायुयान...

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023 मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में श्रध्दालु अब वायुयान (हवाई जहाज) से भी यात्रा करेंगे, जानिए कब

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023 मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में श्रद्धालु 21 मई से 19 जुलाई तक करेंगे वायुयान से तीर्थ दर्शन की यात्राएँ करेंगे

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा के अनुसार प्रदेश के श्रद्धालु अब मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में विभिन्न तीर्थ-स्थलों की यात्राएँ वायुयान से भी कर सकेंगे। इस संबंध में राज्य शासन द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव धार्मिक न्यास और धर्मस्व डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि आगामी 21 मई से 19 जुलाई तक योजना में 25 जिलों के तीर्थ-यात्री वायुयान से यात्रा करेंगे।

यह भी पढ़ें………

• मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में ऑनलाइन ऑफलाइन आवेदन कैसे करें एवं फॉर्म कैसे डाउनलोड करें, जानिए पूरी प्रोसेस

श्रद्धालुओं को प्रयागराज, शिरडी, मथुरा-वृंदावन और गंगासागर की यात्राएँ वायुयान से कराएगें (Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023)

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023 मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजने के अंर्तगत एसीएस डॉ. राजौरा ने बताया है कि मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में प्रदेश के श्रद्धालु प्रयागराज, शिरडी, मथुरा-वृंदावन और गंगासागर की यात्राएँ वायुयान से करेंगे। तीर्थ-यात्राओं के लिये कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में जिला कलेक्टर्स को निर्देश जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया है कि तीर्थ-यात्री नियमित विमान सेवा से तीर्थ-यात्रा करेंगे। प्रत्येक वायुयान में 33 सीट उपलब्ध रहेंगी। प्रत्येक जिले से 32 तीर्थ-यात्री एवं एक अनुरक्षक (एस्कार्ट) के रूप में शासकीय अधिकारी जायेंगे। योजना का क्रियान्वयन इण्डियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरटीसी) द्वारा किया जा रहा है। इसलिये आईआरटीसी द्वारा नियत एक टूर मैनेजर भी तीर्थ-यात्रियों के साथ यात्रा करेगा।

यह भी पढ़ें……….

• उज्जैन में पंचकोशी यात्रा 15 अप्रैल 2023 से शुरु होगी, जानिए इसका महत्व

वायुयान से तीर्थ दर्शन का लाभ कौन-कौन ले सकता है (Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023)

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023 एसीएस डॉ. राजौरा ने बताया कि तीर्थ-दर्शन यात्रा के लिये तीर्थ-यात्रियों की आयु 65 वर्ष से अधिक होनी चाहिये और वे आयकर दाता नहीं होना चाहिये। जिले के लिये निर्धारित सीटों से अधिक आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में लॉटरी से चयन किया जायेगा। अधिक जानकारी के लिये धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व संचालनालय के दूरभाष नम्बर 0755-2767116 तथा ई-मेल dndvmp@gmail.com, dharmasva.mantralaya@gmail.com पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023

यह भी पढ़ें……..

• मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में फार्म भरने के लिए गाँव और वार्डों में इस तारीख से लगेंगे शिविर

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में वायुयान से तीर्थ यात्रा कब ओर कहां से शुरु होगी (Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023)

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana MP-2023 एसीएस डॉ. राजौरा ने बताया है कि 21 मई को भोपाल से प्रयागराज, 23 मई को आगर-मालवा से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 25 मई को बैतूल से वृंदावन वाया भोपाल एयरपोर्ट, 26 मई को देवास से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 3 जून को खण्डवा से गंगासागर वाया इंदौर एयरपोर्ट, 4 जून को हरदा से प्रयागराज वाया भोपाल एयरपोर्ट, 6 जून को मंदसौर से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 8 जून को नर्मदापुरम से मथुरा-वृंदावन वाया भोपाल एयरपोर्ट, 9 जून को नीमच से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 15 जून को बड़वानी से गंगासागर वाया इंदौर एयरपोर्ट, 16 जून को इंदौर से गंगासागर, 18 जून को दमोह से प्रयागराज वाया भोपाल एयरपोर्ट, 19 जून को बुरहानपुर से गंगासागर वाया इंदौर एयरपोर्ट, 19 जून को ही रतलाम से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 20 जून को शाजापुर से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट,

यह भी पढ़ें…….

• ई-श्रम कार्ड का पैसा आपके खाते में आया कि नही, कैसे चेक करें, जानिए पूरी जानकारी स्टेप-टू-स्टेप

22 जून को सागर से मथुरा-वृंदावन वाया भोपाल एयरपोर्ट, 23 जून को खरगौन से गंगासागर वाया इंदौर एयरपोर्ट, 23 जून को ही उज्जैन से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 2 जुलाई को विदिशा से प्रयागराज वाया भोपाल एयरपोर्ट, 3 जुलाई को अलीराजपुर से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 4 जुलाई को राजगढ़ से मथुरा-वृंदावन वाया भोपाल एयरपोर्ट, 6 जुलाई को सीहोर से मथुरा-वृंदावन वाया भोपाल एयरपोर्ट, 7 जुलाई को धार से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट, 16 जुलाई को रायसेन से प्रयागराज वाया भोपाल एयरपोर्ट और 19 जुलाई को झाबुआ से शिरडी वाया इंदौर एयरपोर्ट से तीर्थ-यात्री दर्शन के लिये रवाना होंगे। गंगासागर जाने वाले सभी तीर्थ-यात्री वाया कोलकाता एयरपोर्ट पहुँचेंगे।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से

ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।

यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्कएयरपोर्ट

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments