Saturday, June 15, 2024
Homeउज्जैनMahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 बाबा महाकाल की सवारी पर टिप्पणी करने वाले...

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 बाबा महाकाल की सवारी पर टिप्पणी करने वाले को जेल भेजा, आरोपी ने वीडियों में दी सफाई, जानिए पूरी जानकारी

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 मध्यप्रदेश के उज्जैन में शनिवार को एक व्यक्ति ने महाकाल बाबा की सवारी को लेकर टिप्पणी करने वाले को आज जेल भेज दिया गया

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 मध्यप्रदेश के उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की सवारी पर टिप्पणी करने वाले युवक को उज्जैन पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया और सवारी निकाल के दिखा दो कहने वाले को भेजा जेल आरोपी को देर रात माधव नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर आज दोपहर कोर्ट में पेश किया जहां से जेल वारंट तैयार हुआ। अब जेल में दाखिल किया गया। नलिया बाखल निवासी आरोपी ने भीड़ के जोश में शनिवार दोपहर उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम में ऑन कैमरे बड़ी हिमाकत भरी बातें कह दी थी कि सोमवार को सवारी है। निकाल के दिखा दो। उधर बाबा महाकाल की सवारी की बात करें तो आज दोपहर से सवारी मार्ग पर तैयारियां होना शुरू हो गई है। और कल निर्धारित समय पर ठीक 04:00 बजे सवारी दोगुने ठाठ से निकाले जाने की खबरें सामने आ रही है, पर सवारी निकाल के दिखा दो कहने वाले को 24 घंटे के भीतर जेल की सलाखों के पीछे दाखिल किया जा चुका है।

यह भी पढ़े…

मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना की हुई शुरुआत, जानिए इस योजना का लाभ कैसे मिलेगा।

जानिए क्या था पूरा मामला (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 उज्जैन के खाराकुंआ थाना क्षेत्र में मुस्लिम लड़की से मारपीट के मामले में के चलते मुस्लिम समुदाय और कांग्रेस पार्टी के बड़ी संख्या में नेता और सदस्य विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए थे. इस दौरान मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने धरने के बीच में खड़े होकर कहा था कि सवारी निकाल कर बता दो चक्का जाम कर देंगे. जिसका वीडियो वायरल हो गया और वीडियो वायरल होने के बाद चुनौती देने वाले युवक ने वीडियो जारी कर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी. युवक ने कहा कि मैं मेरी बातों की निंदा करता हूं, मुझे माफ कर दीजिए, मैं शर्मिंदा हूं. मैं अपनी कड़ी निंदा करता हूं, मैं शर्मिंदा हूं, मुझे खेद है. आपका दिल दुखाने के लिए मुझे खेद है. मैं उन सभी हिंदू भाइयों से माफी मांगता हूं, जिनकी भावनाएं आहत हुई हैं।

यह भी पढ़े…

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में दूसरे चरण के आवेदन आज से भरे जाएगें, नया फाॅर्म जारी, जाने कैसे डाउनलोड करें

आरोपी को न्यायालय पेश किया जाएगा (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 बाबा महाकाल की सवारी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी को उज्जैन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि सवारी निकाल कर दिखाएं ऐसे कथन कहकर शहर का माहौल खराब करने का प्रयास करने वाले आरोपी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली गई है. आरोपी की तलाश एवं गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गईं थीं और वीडियो के आधार पर आरोपी की पहचान की गई. गिरफ्तारी के लिए आरोपी के रिश्तेदारों एवं संभावित स्थानों पर दबिश दी गई. जहां सूचना के आधार पर थाना नागझिरी क्षेत्र से आरोपी को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ की जा रही है। इसके आरोपी न्यायालय पेश कर दिया गया। न्यायालय ने आरोपी को भेज में भेज दिया गया।

यह भी पढ़े…

• मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में 5 बड़े बदलाव, रक्षाबंधन पर बहनों को देंगे 1250 रुपये की किस्त

आरोपी को पर गैर जमानती धारा 505 (2) भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 महाकाल की सवारी निकाल कर दिखाएं ऐसे कथन कहकर शहर का माहौल खराब करने का प्रयास करने वाले आरोपी के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक उज्जैन सचिन शर्मा द्वारा थाना माधव नगर पुलिस को आरोपी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी करने एवं सख्त कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर से अज्ञात युवक द्वारा सवारी निकाल कर दिखाने की बात कही जाने का वीडियो प्राप्त होने पर थाना माधवनगर पर आवेदक महेश तिवारी की रिपोर्ट पर गैर जमानती धारा 505 (2) भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023

यह भी पढ़े…

• सीमा हैदर को लेकर रोज हो रहे नए-नए खुलासे, जानिए पूरी जानकारी

वीडियो के आधार पर आरोपी की पहचान की गई (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आकाश भूरिया एवं सीएसपी श्री सचिन परते के मार्गदर्शन में आरोपी की पतारसी एवं गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गई और वीडियो के आधार पर आरोपी की पहचान की गई और गिरफ्तारी हेतु आरोपी के रिश्तेदारों एवं संभावित स्थानों पर दबिश दी गई सूचना के आधार पर नागझिरी से आरोपी को गिरफ्तार किया गया और इस तरह का कथन किए जाने के संबंध में विस्तृत पूछताछ किए जाने के बाद आरोपी को न्यायालय पेश किया जाएगा। उक्त कार्य में थाना प्रभारी माधव नगर श्री मनीष लोधा, थाना प्रभारी महाकाल श्री मुनेंद्र गौतम, उनि रविंद्र कटारे, उप निरीक्षक प्रतीक यादव प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र सूर्यवंशी की सराहनीय भूमिका रही।

यह भी पढ़े…

• दस वर्ष पुराने आधार कार्ड को अपडेट करना हुआ अनिवार्य, जानिए कैसे करें ऑनलाइन अपडेट

सवारी पर टिप्पणी करने वाला युवक को किया जेल दाखिल (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 सवारी पर टिप्पणी करने वाले युवक को उज्जैन पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना माधवनगर के अप.क्रमांक 387/23 धारा 505(2) आईपीसी में गिरफ्तार किया साथ ही प्रतिबंधात्मक कार्यवाही 151 सीआरपीसी भी की गई और माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया और आगामी दिनांक तक जेल वारंट बनवा कर जेल दाखिल किया गया।

The Kerala Story MP-2023

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments