Saturday, June 15, 2024
Homeउज्जैनMahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 बाबा महाकालेश्वर को पुणे के भक्त परिवार ने...

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 बाबा महाकालेश्वर को पुणे के भक्त परिवार ने 108 किलो काजू का भोग लगाया

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 विश्व प्रसिद्ध बारह ज्योतिर्लिंगं मे से उज्जैन के बाबा महाकालेश्वर को लगाया 2 लाख 50 हजार के 108 किलो काजू डब्ल्यू 180 का भोग पुणे के कोलते परिवार ने लगाया

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 पूरे विश्व में प्रसिद्ध मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित बाबा महाकालेश्वर को पुणे के कोलते परिवार द्वारा बाबा श्री महाकाल को काजू का राजा डब्ल्यू 180 गुणवत्ता के 108 किलो काजू का भोग अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लगाया गया। इसके साथ में शुध्द स्वर्ण और शुध्द रजत वर्ख से जड़ित अलग भोग भी श्री बाबा महाकाल को अर्पित किया। उज्जैन पुणे के निवासी श्री महाकाल जी के परम भक्त डॉ. सागर, साधना, साराध्य, साध्या कोलते द्वारा अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर बाबा श्री महाकाल जी को 2 लाख 50 हजार रूपये के 108 किलो काजू का राजा का भोग लगाया गया। यह काजू का राजा डब्ल्यू 180 ग्रेड का उच्चतम प्रतिका काजू गोवा तथा कर्नाटक से भेजा गया।

यह भी पढ़ें…….

• प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना में ग्रामवासी को अपने घर का मिलेगा मालिकाना हक, जानिए पूरी प्रोसेस

काजू का राजा डब्ल्यू 180 काजू की उच्चतम क्वालिटी के काजू का भोग महाकाल को लगाया (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 मुरली मनोहर जोशी ने बताया कि उज्जैन को गोवा, कर्नाटक के सागर किनारे के काजू के बागों से काजू का राजा डब्ल्यू 180 काजू की उच्चतम क्वालिटी का काजू का भोग बाबा श्री महाकाल को संध्या आरती के लिए भेजा गया है। आपने बताया कि डॉ. कोलते परिवार द्वारा यह भेजा है। डॉ. सागर, साधना, साराध्य, साध्या कोलते इसी प्रकार निरंतर सेवा की कृपा बाबा श्री महाकालजी बनाये रखे यह कामना करते हैं।

यह भी पढ़ें……..

• आधारकार्ड में नाम, पता, जन्म तिथि एवं मोबाइल नम्बर घर बैठे अपडेट करें, जानिए पूरी जानकारी

बाबा महाकाल के जलाभिषेक के लिए अब घर बैठे करें ऑनलाइन बुकिंग (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 महाकाल ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में भगवान महाकाल का जलाभिषेक करने के लिए भक्त शनिवार से 750 रुपये के टिकट की shrimahakaleshwar.com पर आनलाइन बुकिंग करा सकेंगे। अब तक दर्शनार्थियों को यह टिकट प्रोटोकाल कार्यालय से आफलाइन काउंटर से मिल रहे थे। दर्शनार्थियों को 24 घंटे पहले टिकट बुकिंग कराना होगी। मंदिर प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने बताया भक्तों को प्रतिदिन सुबह 7.30 से दोपहर 12 बजे तक तथा शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक गर्भगृह से भगवान महाकाल के दर्शन कराए जाएंगे। कोई भी व्यक्ति 750 रुपये का आनलाइन टिकट खरीदकर गर्भगृह से भगवान के दर्शन कर सकता है। दर्शनार्थियों को 24 घंटे पहले आनलाइन टिकट लेना होगा तथा उसकी प्रिंट निकलवाकर मंदिर आना होगा। मंदिर के 4 नं.गेट पर टिकट चेक होने के बाद उन्हें मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। यह व्यवस्था पूरी तरह पारदर्शी है, इस व्यवस्था से दर्शनार्थियों को घंटों टिकट काउंटरों पर खड़े नहीं रहना पड़ेगा। वे अपने स्लाट के समय पर मंदिर पहुंचें तथा टिकट चेक कराकर सुगमता से दर्शन कर घर लौटेंगे।

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023

यह भी पढ़ें…….

• प्रधानमंत्री आवास योजना में ग्रामीण और शहरी लोग कैसे करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस स्टेप-टू-स्टेप

महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन ले जाने पर लगेगी रोक (Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023)

Mahakaleshwar Jyotirlinga Ujjain MP-2023 महाकालेश्वर मंदिर के दर्शनार्थियों को 20 दिसंबर से सुरक्षा कारणों से परिसर के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं ज़िलाधिकारी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में इस संबंध में निर्णय किया गया। बैठक के बाद अध्यक्ष ने बताया कि सुरक्षा कारणों से 20 दिसंबर से मंदिर के अंदर मोबाइल फोन लेकर जाना प्रतिबंधित रहेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि होटल और ठहरने के अन्य स्थानों पर यह सूचना लगाने का निर्देश दिया गया है ताकि श्रद्धालु बिना मोबाइल फोन के मंदिर पहुंचें. बता दें, महाकालेश्वर मंदिर देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है, जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. इसके अलावा कई अन्य फैसले भी मंदिर प्रबंधन की ओर से लिए गए।

यह भी पढ़ें…….

फ्री सिलाई मशीन योजना में कैसे करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

समिति के अध्यक्ष ने कहा कि पर्यटकों के लिए शहर में लग्जरी वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बसों को सभी मंदिर और पर्यटन स्थलों को कवर करने वाले मार्ग पर चलाया जाएगा। जिसके लिए आगंतुकों को केवल एक टिकट खरीदने की जरुरत होगी। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सहायता के लिए 50 सामानांतर फोन लाइन के साथ एक कॉल सेंटर जल्द ही शुरु किया जाएगा।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से

ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।

यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments