Tuesday, July 2, 2024
Homeउज्जैनश्री महाकालेश्वर मंदिर की भस्मारती बुकिंग करना हुआ आसान जानिए कैसे होगी...

श्री महाकालेश्वर मंदिर की भस्मारती बुकिंग करना हुआ आसान जानिए कैसे होगी भस्मारती बुकिंग

Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024 महाकाल मंदिर की भस्मारती बुकिंग करना हुआ आसान, नई व्यवस्था कल 1 जून से लागू, जुलाई माह की भस्मारती के लिए 9153 श्रद्धालुओं की रिक्वेस्ट की गई स्वीकृत,  श्रद्धालु अपनी भस्म आरती पहले से कर सकेंगे प्लान

Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024 विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकालेश्वर मंदिर में सुप्रसिद्ध भस्मारती की बुकिंग व्यवस्था को और अधिक पारदर्शी, सुगम और सुचारू बनाने के लिए उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देशन में नई व्यवस्था 1 जून 2024 से लागू कर दी गई है। जिसमें पहले आओ पहले पाओ के आधार श्री महाकालेश्वर मंदिर की वेबसाइट पर 1 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए 9153 श्रद्धालुओं की भस्मारती की रिक्वेस्ट स्वीकृत की गई हैं। साथ ही अगस्त, सितंबर और अक्टूबर माह की बुकिंग भी ओपन रहेगी।

यह भी पढ़े…..

• मेरा आईपी एड्रेस क्या है, इसे ऐसे पता करें, जानिए विस्तार से

• निजी विद्यालय वालों को 8 जून तक फीस व अन्य सभी जानकारियाँ पोर्टल पर अपलोड करना होगी, नही तो होगा भारी जुर्माना।

भस्मारती की नई व्यवस्था से अब श्रद्धालु पहले से ही अपनी भस्मारती प्लान सकेंगे (Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024)

Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024 नई व्यवस्था के तहत अब श्रद्धालु पहले से ही अपनी भस्मारती प्लान सकेंगे। जिसमें हर माह की एक तारीख को अगले माह की भस्मारती की बुकिंग जारी कर दी जाएगी। जैसे कि 1 जून को अगले जुलाई माह की बुकिंग जारी की गई है। साथ ही उसके आगामी 3 माह के लिए भस्म आरती की बुकिंग ओपन रहेगी। श्रद्धालुओं को अपनी भस्मारती बुकिंग की जानकारी उनके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर भेजी जायेगी। श्रद्धालुओं को 24 घंटे के अंदर निर्धारित शुल्क जमा कर अपने पास जनरेट करने होंगे। 24 घंटे के अंदर पास नहीं जनरेट करने पर श्रद्धालु की रिक्वेस्ट कैंसल कर दी जाएगी और वेटिंग लिस्ट की मैरिट के आधार पर श्रद्धालु की रिक्वेस्ट स्वीकार की जाएगी।

यह भी पढ़े…..

• दुनिया की पहली सीएनजी (CNG) मोटरसाइकिल जून में होगी लाॅन्च

• बाइक जैसा माइलेज देने वाली न्यू होंडा एक्टिवा 7g का मॉडल लांच हुआ, जानिए पूरी जानकारी

श्रद्धालु यहां बुक करें अपनी भस्मारती (Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024)

Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024 श्रद्धालु अपनी भस्मारती की बुकिंग के लिए श्री महाकालेश्वर मंदिर की वेबसाइट www.shrimahakaleshwar.com पर जाकर भस्मारती के एडवांस बुकिंग के ऑप्शन पर क्लिक कर अगस्त, सितंबर और अक्टूबर माह के लिए अपनी भस्मारती बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े….

• आने वाली 10 जून को इन महिलाओं के खाते में आएगी, 1250 रुपये की 13वीं किस्त

• मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों को हर माह मिलेंगे 3000 रुपये, सरकार ने किया है ऐलान, जानिए पूरी जानकारी

15 जून को पूर्ण रूप से बंद होगी पुरानी व्यवस्था (Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024)

Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024 भस्मारती की बुकिंग की पुरानी व्यवस्था जिसमें 15 दिन पहले भस्मारती बुक की जाती थी। इसे 15 जून तक पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि पहले पोर्टल खोलते ही 10 से 15 मिनट के अंतराल में भस्मारती बुकिंग फूल हो जाती थी। जिससे श्रद्धालुओं को काफी असुविधा होती थी। नई व्यवस्था के तहत श्रद्धालु अब अपनी भस्मारती प्लान कर सकेंगे। 

यह भी पढ़े….

• पैन कार्ड में नाम, सरनेम, जन्मतिथि, पता एवं फोटो कैसे बदलें, जानिए पूरी जानकारी

• दस वर्ष पुराने आधार कार्ड अपडेट करना हुआ अनिवार्य, जानिए अपने मोबाइल से आधार कार्ड कैसे अपडेट करें

भस्मारती के लिए सभी को मिलेंगे समान अवसर (Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024)

Mahakal Bhasm Aarti Booking-2024 भस्मारती बुकिंग के लिए पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी। भस्मारती बुकिंग के लिए प्राप्त रिक्वेस्ट की मॉनिटरिंग होगी। आधार नंबर/मोबाइल नंबर की जांच कर देखा जाएगा कि संबंधित द्वारा भस्मारती बुकिंग का दुरुपयोग न हों।

नमामि गंगे अभियान जल्द शुरु होगा, इसे जनता का अभियान बनाएं- मुख्यमंत्रीजुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments