Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-विदेशLayoffs News-2023 नये वर्ष में भी अमेरिकी कंपनियों में छंटनी जारी, भारतीयों...

Layoffs News-2023 नये वर्ष में भी अमेरिकी कंपनियों में छंटनी जारी, भारतीयों के लिए H-1B वीजा बना चुनौती, बाइडन ने चिंता जताई

Layoffs News-2023 गूगल जैसी दिग्गज कंपनी ने अपने 12000 कर्मचारियों को बाहर करने की घोषणा कर दी। इससे पहले अमेजन से 18 हजार और मेटा से 10 हजार लोगों को निकाला गया था

Layoffs News-2023 वैश्विक आर्थिक चुनौतियों के बीच अमेरिका में छंटनी का दौर जारी है। कई बड़ी टेक कंपनियों ने अपने हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसका असर सीधा उनके परिवार पर पड़ रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने चिंता जाहिर की है।

यह भी पढ़ें……..

कलेक्टर ने चार एसडीएम (SDM) एवं दो तहसीलदारों को कारण बताओ नोटिस जारी

किसान अब घर बैठे अपने मोबाइल से कर सकेंगे पंजीयन, जानिए पूरी प्रोसेस

अर्थव्यवस्था में स्थिरता लाने के प्रयास (Layoffs News-2023)

Layoffs News-2023 व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जीन पियरे ने पिछले दिनों बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति समझते हैं कि नौकरी जाने का असर प्रत्यक्ष रूप से उनके परिवार पर पड़ता है। उन्होंने कहा, उनकी सरकार अर्थव्यवस्था में स्थिरता लाने के लिए प्रयासरत है और वह यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था सभी के लिए काम करती है।

यह भी पढ़ें……….

21 लाख दीपों से जगमग होगा माँ क्षिप्रा का पावन तट

मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में आगामी दो माह 20 ट्रेन, 20 हजार यात्रियों को तीर्थ दर्शन कराएगें

भारतीयों के लिए नौकरी खोजना एक चुनौती (Layoffs News-2023)

Layoffs News-2023 अमेरिका में जिन लोगों को नौकरी से बाहर किया गया है, उसमें बड़ी संख्या में भारतीय आईटी प्रोफेशनल्स भी हैं। वे H-1B वीजा पर देश में रह रहे हैं। अब देश में रहने के लिए उन्हें वीजा नियमों के आधार पर तय समय-सीमा के अंदर नई नौकरी खोजना होगा, जो एक चुनौती भरा काम है। दरअसल, H-1B वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है, जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी श्रमिकों को नियोजित करने की अनुमति देता है।

यह भी पढ़ें………..

चक्रवाती बादल आ गए, एक रात में मौसम बदल गया, कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना

एक 19 वर्षीय युवती ने दो जुड़वा बच्चे को जन्म दिया, दोनो बच्चे के पिता अलग-अलग

मध्यप्रदेश के इन 15 जिलों में बरसेंगे अटलांटिक के बर्फीले बादल, जानिए

गूगल से लेकर फेसबुक तक में छंटनी (Layoffs News-2023)

Layoffs News-2023 बड़ी आईटी कंपनियों की बात करें तो गूगल से लेकर माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक तक में छंटनी का दौर जारी है। पहले माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक, अमेजन जैसी कंपनियों ने कर्मचारियों को नौकरी से बाहर किया। इसके बाद हाल ही में गूगल जैसी दिग्गज कंपनी ने अपने 12000 कर्मचारियों को बाहर करने की घोषणा कर दी। इससे पहले अमेजन से 18 हजार और मेटा से 10 हजार लोगों को निकाला गया था।

यह भी पढ़ें……

नाबार्ड वर्ष 2023-24 में मध्यप्रदेश में 2 लाख 58 हजार 598 करोड़ रूपये का ऋण देगा

• मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अब बेटियों को 55 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी, जानिए पूरी जानकारी

• इस योजना में किसानों को गाय पालने पर 40 हजार और भैंस पालने पर 60 हजार मिलेंगे, जानिए पूरी प्रोसेस

टेक कंपनियों में बड़े पैमाने पर छंटनी से भारतीयों पर असर (Layoffs News-2023)

Layoffs News-2023 व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रपति खुद व्यक्तिगत रूप से इसे समझते हैं कि नौकरी छूटने का परिवार पर क्या प्रभाव पड़ सकता है। 166 टेक कंपनियों द्वारा 65,000 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है। अर्थशास्त्रियों के अनुसार, 2023 में बड़ी स्तर पर छंटनी की जाएगी। गूगल ने 12,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की। अमेजॉन ने पहले वैश्विक स्तर पर 18,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की, जिसमें भारत में लगभग 1,000 कर्मचारी शामिल थे। कंपनियों का कहना है कि मंदी के चलते वे लोगों को नौकरी से निकाल रही हैं।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments