Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-विदेशJudwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023 एक 19 वर्षीय युवती ने दो जुड़वा...

Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023 एक 19 वर्षीय युवती ने दो जुड़वा बच्चे को जन्म दिया, दोनो बच्चे के पिता अलग-अलग

Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023 एक 19 वर्षीय युवती ने दो जुड़वां बच्चे को जन्म दिया, लेकिन दोनो बच्चों के पिता अलग-अलग होना सामने आया है, जिसके कारण दोनो बच्चों की मां सदमे में आ गई

Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023 एक ऐसी घटना सामने आयी है कि एक 19 वर्षीय युवती ने दो जुड़वां बच्चे को जन्म दिया, लेकिन दोनो बच्चों के पिता अलग-अलग होना सामने आया है, जिसके कारण दोनो बच्चों की मां सदमे में आ गई। इंसान का शरीर और उससे जुड़ी हुई तमाम ऐसी कॉम्प्लेक्स चीज़ें हैं, जो कई बार मेडिकल साइंस से जुड़े लोगों को भी हैरान कर देती हैं। खासतौर पर बच्चों का कंसीव होना और उनका जन्म ऐसी प्रक्रिया है, जो कई बार ऐसी घटनाओं की गवाह बनती है, जिसे देख-सुनकर इंसान दंग रह जाता है।

यह भी पढ़ें……

• चेहरा दिखाकर आधार कार्ड डाउनलोड करें, जानिए पूरी प्रोसेस स्टेप-टू-स्टेप

 राशन कार्ड को आधार कार्ड से ऑनलाइन ऑफलाइन लिंक करें, जानिए इससे मिलने वाले लाभ

एक मां और दो जुड़वां बच्चों की कहानी ब्राज़ील से सामने आयी आई है (Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023)

Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023 ये अपनी तरह का दुनिया का 20वां केस है और जुड़वां बच्चों के पिता अलग-अलग निकले हों। इस तरह के केसेज़ को मेडिकल साइंस की भाषा में हेट्रोपैरेंटल सुपरफेक्यूंडेशन (Heteroparental Superfecundation) कहा जाता है। आमतौर पर जुड़वां बच्चों के पिता एक ही होते हैं लेकिन दुनिया में करोड़ों में से एक मामला ऐसा भी आता है, जिसमें एक साथ पैदा हुए बच्चों के बायलॉजिकल फादर अलग-अलग हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है ब्राज़ील की एक मां के साथ ऐसी घटना हुई है।

यह भी पढ़ें……..

फ्री सिलाई मशीन योजना में यहां करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

ई-श्रम कार्ड धारकों कर लिए खुशखबरी, एक-एक हजार रुपये आना शुरु, ऐसे करें चेक अपने पैसे

मां को हुआ बच्चे के पापा को लेकर शक (Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023)

Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023 ब्राज़ील में रहने वाली 19 साल की लड़की ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। इनमें से एक बच्चे की शक्ल उस शख्स से नहीं मिल रही थी, जिसका नाम उसने पिता के तौर पर लिया था। ऐसे में उसने बच्चों का डीएनए टेस्ट कराया. टेस्ट में पता चला कि वो शख्स सिर्फ एक ही बच्चे का जैविक पिता है, जबकि दूसरे बच्चे का टेस्ट निगेटिव आया। लड़की को किसी और शख्स के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में याद आया तो उसने दूसरे बच्चे का डीएनए उससे मैच कराया, जो मैच कर गया. इस तरह की कंडीशन को हेट्रोपैरेंटल सुपरफेक्यूंडेशन कहलाती है।

Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023

यह भी पढ़ें………

• वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड को घर बैठे लिंक करे, आज अभियान शुरु, जानिए पूरी प्रोसेस

• ग्राम पंचायतों में गरीबों को मिलेगा निशुल्क प्लॉट, जल्दी करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

करोड़ों में एक होते हैं ऐसे मामले (Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023)

Judwaa Bachche Kaise Hota Hai-2023 डाॅ. जकतुलियो जॉर्ज फ्रेंको (Dr. Tulio Jorge Franco) के अनुसार ये दुनिया भर में 20वां हेट्रोपैरेंटल सुपरफेक्यूंडेशन का मामला है। पुर्तगाल के न्यूज आउटलेट G1 के मुताबिक ऐसी प्रेगनेंसी तब होती है जब मां के दो एग्स दो अलग पुरुषों के स्पर्म से फर्टिलाइज़ होते हैं। उनका जेनेटिक मटीरियल मां का होता है लेकिन प्लेसेंटा अलग होती हैं। इस तरह के मामले इंसानों में कम लेकिन कुत्ते, बिल्लियों और गायों में ज्यादा पाए जाते हैं. अगर जन्म से पहले जुड़वां बच्चों को लेकर पैटरनिटी टेस्ट की बात की जाए, तो इससे मिसकैरेज का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में जल्दी कोई भी इसे नहीं कराना चाहता।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments