Tuesday, July 2, 2024
Homeउज्जैनउज्जैन कलेक्टर ने जनसुनवाई में कई आम जनता की समस्याओं का निराकरण...

उज्जैन कलेक्टर ने जनसुनवाई में कई आम जनता की समस्याओं का निराकरण किया

उज्जजैन में जनसुनवाई में आये बसंत शर्मा के पुत्र को कलेक्टर द्वारा तत्काल रेडक्रॉस से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गयी (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 उज्जैन जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के द्वारा आज मंगलवार को प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल स्थित सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्रकरणों का कई जनसमस्याओं का मौके पर ही निर्देश दिया गया। संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी जनसुनवाई में आए आवेदनों का त्वरित निराकरण के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़िए….

उज्जैन पुलिस ने अंतर्राज्यीय गैंग के आरोपियों को गिरफ्तार कर नगद 39 लाख 50 हजार रूपये जप्त किए

आवेदक को रेडक्रॉस से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 पंवासा निवासी बसंत शर्मा ने आवेदन दिया कि उनके बच्चे को सुनाई नहीं देता है तथा उसका इलाज इन्दौर में चल रहा था। पुत्र के कान के ऑपरेशन के पश्चात उसे सुनने के लिये मशीन प्रदाय की गई, परन्तु वह गिरने से टूट गई है। मशीन की बैटरी महंगी होने के कारण आवेदक नई क्रय करने में असमर्थ है। कलेक्टर श्री सिंह ने इस पर तत्काल आवेदक को रेडक्रॉस से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़िए….

• मध्यप्रदेश के इन सात शहरों में बिना बीमा वाले वाहनों के ऑटोमेटिक बनेंगे चालान

एसडीएम घट्टिया को तत्काल कृषि भूमि का रिकार्ड सुधरवाने के आदेश (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 घट्टिया निवासी अभय कुमार ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की कृषि भूमि घट्टिया तहसील के ग्राम उज्जैनिया में स्थित है। भूमि का सर्वे नम्बर रिकार्ड में गलत दर्ज किया गया है, अत: आवेदक की भूमि के नक्शे में ऑनलाइन सुधार किया जाये तथा मूल नक्शे के आधार पर भूमि का बटांकन किया जाये। इस पर एसडीएम घट्टिया को तत्काल कृषि भूमि का रिकार्ड सुधरवाये जाने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़िए….

• उज्जैन में मुस्लिम महिला ने सनातन धर्म अपनाया, और हिन्दू रीति-रिवाज से शादी की, जानिए जानकारी

तहसीलदार उज्जैन को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 ग्राम लेकोड़ा तहसील उज्जैन के सभी ग्रामीणों ने शिकायत की कि गांव के एक व्यक्ति द्वारा वर्षाकाल के दौरान पानी की निकासी करने वाले नाले पर मुरम डाल दी गई है। इस वजह से आगामी दिनों में बारिश के दौरान पानी लोगों के घरों और खेतों में आयेगा और स्थानीय निवासियों को बहुत असुविधा होगी। इस पर तहसीलदार उज्जैन को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये।

यह भी पढ़िए….

• उज्जैन में देवास रोड़ पर 5 रनवे का ग्रीन फील्ड हवाई अड्डा बनेगा, जानिए

जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 चककमेड़ निवासी दुलीचंद मारू ने आवेदन दिया कि ग्राम सुरासा तहसील घट्टिया के साहबखेड़ी जलाशय की नहर पर एक दबंग व्यक्ति द्वारा सिंचाई विभाग की नहर पर अवैध रूप से सड़कों का निर्माण कर लिया गया है। इस पर जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़िए…..

• बजाज जल्दी ही सीएनजी (CNG) बाइक लांच करने वाला है, जानिए कब लांच होगी सीएनजी बाइक

तहसीलदार नागदा को जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश जारी (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 खिलचीपुर निवासी शकुंतला पांचाल ने आवेदन दिया कि ग्राम गुराड़िया सांगा में उनके पति की पैतृक कृषि भूमि स्थित है। पति की मृत्यु के पश्चात उन्हें जीवन यापन करने में अत्यन्त कठिनाई हो रही है। अत: उक्त पैतृक भूमि में से उन्हें हिस्सा दिलवाया जाये, ताकि वे जीवन यापन कर सकें। इस पर तहसीलदार नागदा को जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़िए….

• इंदौर-उज्जैन के बीच चलेगी मेट्रो ट्रेन- मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

एसडीएम महिदपुर को मामले की जांच करने के आदेश (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 महिदपुर निवासी अवंताबाई ने आवेदन दिया कि उन्हें महिदपुर के ग्राम परबतखेड़ा में शासन के द्वारा पट्टे पर भूमि प्रदाय की गई थी, जिस पर वे काफी समय से रह रही थीं। उक्त भूमि पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया गया है। उनके द्वारा विरोध करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। प्रार्थिया के पति का स्वर्गवास हो चुका है तथा उनके परिवार में अन्य कोई नहीं है। अत: उन्हें उनकी जमीन का सीमांकन करके कब्जा दिलवाया जाये। इस पर एसडीएम महिदपुर को मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़िए….

• इस बार श्रावण माह की शुरुआत सोमवार से ओर समापन भी सोमवार से होगा, जानिए कब-कब निकलेगी महाकाल की सवारी

एसडीएम नागदा को नियमानुसार कार्यवाही करें (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 नई आबादी उन्हेल निवासी श्यामबाई ने आवेदन दिया कि उन्हें विगत वर्ष गांव में आवासीय पट्टा प्रदाय करने के आदेश जारी किये गये थे, परन्तु आज दिनांक तक उन्हें पट्टा प्रदाय नहीं किया गया है। इस पर एसडीएम नागदा को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़िए….

• मध्यप्रदेश में घर-घर लगेंगे स्मार्ट मीटर, घर-घर रीडिंग वाले मीटर होंगे

तहसीलदार बड़नगर उचित कार्यवाही करें (Jan Sunavae Ujjain-2024)

Jan Sunavae Ujjain-2024 इंगोरिया निवासी लक्ष्मीनारायण परमार ने आवेदन दिया कि उनके घर के पीछे एक व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है तथा वहां अनावश्यक गन्दगी की जा रही है। मना करने पर उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। इस पर तहसीलदार बड़नगर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत श्री मृणाल मीना, अपर कलेक्टर श्री महेन्द्र सिंह कवचे एवं अन्य अधिकारियों द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गयी।

नमामि गंगे अभियान जल्द शुरु होगा, इसे जनता का अभियान बनाएं- मुख्यमंत्रीजुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments