Saturday, June 15, 2024
Homedc newsIndia v/s New Zealand-2023 भारत vs न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच ब्लैक में टिकट्स...

India v/s New Zealand-2023 भारत vs न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच ब्लैक में टिकट्स बेचने वाले दो आरोपी, इन्दौर क्राइम ब्रांच की कार्यवाही में धराए

India v/s New Zealand-2023 इन्दौर क्राइम ब्रांच की कार्यवाही में दो आरोपी पकड़ाए, आरोपियों के पास से आगामी भारत vs न्यूजीलैंड वनडे मैच की 05 टिकट्स भी बरामद किये, आरोपी अवैध लाभ अर्जित करने की नियत से मैच टिकट्स को निर्धारित कीमत से अधिक दामों पर बेचकर कालाबाजारी कर रहे थे

India v/s New Zealand-2023 मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इन्दौर के श्रीमान पुलिस आयुक्त नगरीय इन्दौर हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा इन्दौर शहर में होने वाले क्रिकेट मैच के टिकटों की कालाबाजारी रोकने व इनमें संलिप्त बदमाशों की पहचान कर उनकी धरपकड़ हेतु इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है । उक्त निर्देशों के तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) श्री राजेश हिगंणकर के द्वारा पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) श्री निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ( अपराध शाखा) श्री गुरू प्रसाद पाराशर को इन्दौर शहर में आयोजित होने वाले क्रिकेट मैच की टिकटों की कालाबाजारी एवं टिकटों की हेराफेरी करने वाले आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके तारतम्य में आरोपियों पर कार्यवाही हेतु अपराध शाखा की टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें……

• चेहरा दिखाकर आधार कार्ड डाउनलोड करें, जानिए पूरी प्रोसेस स्टेप-टू-स्टेप

 राशन कार्ड को आधार कार्ड से ऑनलाइन ऑफलाइन लिंक करें, जानिए इससे मिलने वाले लाभ

क्राइम ब्रांच ने 05 टिकट्स बरामद किये (India v/s New Zealand-2023)

India v/s New Zealand-2023 इन्दौर क्राइम ब्रांच को मिली सफलता कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी राजेंद्र नगर क्षेत्र में सेतु ब्रिज के पास में क्रिकेट का टिकट्स ब्लैक में बेचने के लिए दो व्यक्ति आने वाले हैं। मुखबिर की सूचना पर क्राईम ब्रांच टीम नें मुखबिर के बताये स्थान से अनुसार योजना के आरोपी 1. गर्व जैन जैन नि. वैभव नगर कनाडिया रोड इन्दौर, 2. रुद्र नागर नि. मुराई मोहल्ला छावनी इन्दौर को पकडा । जिनके कब्जे से भारत vs न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच के 05 टिकट्स बरामद किए गे।

यह भी पढ़ें……..

फ्री सिलाई मशीन योजना में यहां करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

ई-श्रम कार्ड धारकों कर लिए खुशखबरी, एक-एक हजार रुपये आना शुरु, ऐसे करें चेक अपने पैसे

दोनो आरोपियों के विरुद्ध मनोरंजन कर अधिनियम के तहत थाना अपराध शाखा के द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जाएगी (India v/s New Zealand-2023)

India v/s New Zealand-2023 दोनो आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि शहर में होने वाले आगामी भारत vs न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच की टिकट्स लोगो को निर्धारित कीमत से अधिक कीमत में बेचकर जल्दी से ज्यादा पैसे कमाने की नियत से टिकट्स ब्लैक करना कबूला। क्रिकेट मैच की टिकट्स ब्लैक करने वालो के संबंध में भी पूछताछ करते हुए, दोनो आरोपियों के विरुद्ध मनोरंजन कर अधिनियम के तहत थाना अपराध शाखा के द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें………

• वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड को घर बैठे लिंक करे, आज अभियान शुरु, जानिए पूरी प्रोसेस

• ग्राम पंचायतों में गरीबों को मिलेगा निशुल्क प्लॉट, जल्दी करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोहै।

India v/s New Zealand-2023

ज्यादा दामों में बेचते हैं टिकट (India v/s New Zealand-2023)

India v/s New Zealand-2023 मैच के लिए ऑनलाइन टिकटों की ब्रिकी गुरुवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई और आधे घंटे में ही सबसे सस्ते और सबसे महंगे और इसके बाद दो घंटों में अन्य टिकट बिक गए। सबसे पहले ईस्ट स्टैंड के 524 रुपए वाले व वेस्ट स्टैंड की गैलरी के टिकट बिक गए। सबसे महंगे टिकट साउथ पवेलियन के 6089 वाले बिके। टिकट बिकने के कुछ घंटों बाद ही एक बार फिर ब्लैकरों ने सोशल मीडिया पर जमावट शुरू कर दी। टिकट को महंगे दामों पर बेचने के लिए ब्लैकरों ने मैदान पकड़ लिया है, अब इन टिकटों को दोगुने दामों पर बेचा जाता है। खास बात यह है क्रिकेट की दीवानगी इतनी है कि लोग इन टिकटों को ऊंचे दामों पर खरीदने के लिए तैयार भी हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें………..

कुंडली में मंगल दोष हो तो विवाह के पहले कर लें ये 10 उपाय, जानिए क्या

एक 19 वर्षीय युवती ने दो जुड़वा बच्चे को जन्म दिया, दोनो बच्चे के पिता अलग-अलग

पुलिस के मुखबिर हुए सक्रिय (India v/s New Zealand-2023)

India v/s New Zealand-2023 इन्दौर पुलिस ने टिकटों की काला बाजारी रोकने के लिए पुलिस के मुखबिर तंत्र को एक्टिव कर दिए हैं। क्योंकि अगर काला बाजारी की शिकायत पुलिस के पास आती है तो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि आगामी 24 जनवरी 2023 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक दिवसीय वनडे मुकाबला खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमें एक दिन पहले ही इन्दौर पहुंच जाएंगी।

Stand Up India Yojana Main Online Apply-2022 स्टैंड अप इंडिया योजना में महिलाओं को मिलेगा 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन, जानिए इस योजना के लाभ

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments