Sunday, June 16, 2024
Homeउज्जैनHar Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13...

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक घर-घर में ध्वज फहराया जायेगा, इसके साथ ही पौधारोपण भी होगा

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 उज्जैन जिले में हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त तक घर-घर में ध्वज फहराया जायेगा, इसके साथ ही पौधारोपण भी होगा

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 मध्यप्रदेश के उज्जैन में आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जिले में हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रत्येक घर में 13 से लेकर 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। इसी दौरान प्रत्येक ग्राम एवं नगर में पौधारोपण भी किया जायेगा। अंकुर अभियान के तहत किये जाने वाले पौधारोपण को वायुदूत एप में रजिस्टर्ड किया जायेगा। रजिस्टर्ड करने के बाद उक्त पौधे की देखभाल की जिम्मेदारी भी सम्बन्धित व्यक्ति द्वारा ली जायेगी। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज बृहस्पति भवन में उज्जैन नगर निगम के अधिकारियों एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों व स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक लेकर अभियान की तैयारी की समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ सुश्री अंकिता धाकरे, स्वयंसेवी संस्था के श्री राजीव पाहवा एवं श्री अजय भातखंडे एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…….

• आधार कार्ड में नाम, जन्म तिथि, फोटो और पता घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन बदले, जानिए पूरी प्रोसेस

• लाड़ली लक्ष्मी योजना में बदलाव, यह योजना बेटियों के लिए बनी वरदान, जानिए इसके लाभ

 वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड को घर बैठे लिंक करे, आज अभियान शुरु, जानिए पूरी प्रोसेस

कलेक्टर आशीष सिंह ने बैठक में निर्देश दिये (Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022)

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 उज्जैन नगर निगम क्षेत्र में 13 से 15 अगस्त के बीच समारोहपूर्वक प्रत्येक वार्ड में 75-75 पौधे लगाने के लक्ष्य निर्धारित किये गये हैं। नगर निगम के अधिकारियों को प्रत्येक वार्ड में ऐसे स्थान चिन्हित करने के लिये कहा गया है, जहां पर पौधारोपण समारोह आयोजित किया जा सके। प्रत्येक वार्ड में 10 अगस्त के पूर्व पौधे लगाने हेतु गड्ढे खोदना एवं पौधों की व्यवस्था आदि के निर्देश दिये गये। पौधारोपण के लिये वातावरण बनाने हेतु महाविद्यालय के सभी ब्राण्ड एम्बेसेडर एवं स्वयंसेवी संस्थाओं से सम्पर्क करने के लिये कहा गया है।

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022

यह भी पढ़ें…….

• वोटर आईडी को आधार कार्ड से ऑनलाइन (Online) और एसएमएस (SMS) से कैसे लिंक करें, जानिए स्टेप-टू-स्टेप

• क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, 01 जूलाई से होंगे नए नियम लागू, जानिए क्या बदलाव होंगे

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 हर घर तिरंगा अभियान को अंकुर अभियान से जोड़ने के लिये विभिन्न वार्डों के नवनिर्वाचित पार्षदों से सम्पर्क कर उनको इस अभियान में शामिल करने के निर्देश दिये गये। उज्जैन शहर में लगभग 4050 पौधे लगाये जाना है। प्रत्येक पौधे के लिये उनकी देखभाल करने हेतु व वायुदूत एप में रजिस्ट्रेशन कराने के लिये वृक्षमित्र तैयार करने के निर्देश दिये गये।

उज्जैन के फ्रीगंज क्षेत्र में रहवासियों को ट्रीगार्ड सहित पौधारोपण करने के लिये क्षेत्र के व्यापारी एसोसिएशन से चर्चा करने के लिये निर्देशित किया गया। शिप्रा विहार स्थित नक्षत्र गार्डन के 20 प्रतिशत क्षेत्र में पौधारोपण करने के लिये वातावरण बनाने के लिये कहा गया। कलेक्टर ने नगर निगम को पौधारोपण की लोकेशन तय कर आसपास के लोगों का समूह बनाने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें……..

New Sambal Yojana 2.0 संबल योजना 2.0 अब श्रमिकों के संकट के समय में सहारा देने वाली पहले से भी अधिक जनहितैषी अदभुत योजना बनी

Mukhymantri Medhavi Chhatra Yojana-2022 मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना में छात्र छात्राओं को कई लाभ, जाने कैसे करें आवेदन

Mukhymantri Swarojgar Yojana-2022 मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन कैसे करें जानिए, लाखों का ऋण कैसे प्राप्त करें।

हर ग्राम पंचायत में 100-100 पौधे लगाए जाएं (Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022)

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्येक ग्राम में 100 पौधे लगाये जायेंगे। सभी जनपद सीईओ को घर में ध्वज लगाने के साथ ही घर के आगे पौधा लगाने का अभियान चलाने के निर्देश दिये गये हैं। घट्टिया तहसील के ग्राम भूतिया एवं उज्जैनिया में बड़े पैमाने पर पौधारोपण के लिये साइट चिन्हित करने के निर्देश सभी जनपद पंचायत सीईओ को दिये गये हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत के पंचायत सचिव को हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत उपलब्ध कराये गये राष्ट्रीय ध्वज को ग्रामीणों को खरीदकर अपने घर पर लगाने के लिये प्रेरित करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें…….

• प्रधानमंत्री आवास योजना में ग्रामीण और शहरी लोग कैसे करें आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस स्टेप-टू-स्टेप

• किसानों को खेत में तारबंदी करने के लिए मिलेगी सब्सिडी, जानिए कैसे करे इस योजना आवेदन

हर घर तिरंगा अभियान अन्तर्गत कलेक्टर द्वारा शहर के प्रथम नागरिक को तिरंगा झण्डा वितरण कर किया अभियान का शुभारंभ (Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022)

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022 स्वतंत्र भारत की 75 वीं वर्षगांठ को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप मे मनाया जा रहा है। इसी क्रम में हर घर तिरंगा अभियान अन्तर्गत शहर के प्रत्येक घर पर दिनांक 11 अगस्त से 17 अगस्त तक तिरंगा झण्डा लहराएगा इस हेतु घर-घर पहुंच कर तिरंगा झण्डा का वितरण किया जाएगा। शनिवार को नगर निगम सम्मेलन में कलेक्ट श्री आशीष सिंह द्वारा शहर के प्रथम नागरिक महापौर श्री मुकेश टटवाल को सर्वप्रथम तिरंगा झण्डा को सशुल्क वितरण करते हुए अभियान की शुरूआत की गई साथ ही उपस्थित पार्षदगणो को भी तिरंगा झण्डा का वितरण सशुल्क किया गया।

Har Ghar Tiranga Abhiyan Ujjain-2022

यह भी पढ़ें…….

Ladli Laxmi Yojana 2.0 Launch News-2022 लाड़ली लक्ष्मियों की उच्च शिक्षा का खर्च शासन वहन करेगा, मुख्यमंत्री ने कि लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 लांच की

Big News of Ujjain Police-2022 नागदा के आदतन अपराधी का मकान दो बार किया गया धराशाही किया, मकान की कीमत लगभग 50 लाख रुपये

Soyabean Ki Fasal Kab Or Kaise Karen-2022

जुड़िये DC News 24 से

ख़बरों के । सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।

यदि आप DC News 24 संवाददाता बनना चाहते हैं, तो 99939-19399 पर संपर्क करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments