Saturday, June 15, 2024
Homeप्रदेशClass 10th Board Exam News MP-2024 दसवीं बोर्ड की परीक्षा में बड़ी...

Class 10th Board Exam News MP-2024 दसवीं बोर्ड की परीक्षा में बड़ी चीटिंग पकड़ी गई, शिक्षिका, शिक्षक-पर्यवेक्षक को किया निलंबित

Class 10th Board Exam News MP-2024 दसवीं बोर्ड की परीक्षा में सबसे बड़ी चीटिंग पकड़ी गई, घर से हल की गयी कॉपी जमा करने से पहले पकड़े, शिक्षिका, शिक्षक-पर्यवेक्षक को किया निलंबित, केंद्र अध्यक्ष पर गिरी गाज

Class 10th Board Exam News MP-2024 दमोह जिले के सिंग्रामपुर रानी दुर्गावती हायर सेकंडरी स्कूल में 10वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान एक बड़ा पेपर लीक और चीटिंग का मामला सामने आया है। एक शिक्षिका द्वारा अलग से प्रश्नपत्र आंसर शीट में हल करके आंसर कॉपी जमा करने का प्रयास किया गया, जिसे कुछ लोगों द्वारा पकड लिया गया। सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार शुक्ला ने यह आंसर कापी अपने सहयोगियों की मदद जमा करने से पहले ही पकड़ ली, हंगामा के बाद पुलिस ने इस आंसर शीट को जप्त कर आला अधिकारीयों को इसकी सूचना दी है। आरोप है कि उक्त शिक्षिका का बेटा कक्ष क्रमांक आठ में बैठा था और शिक्षिका के द्वारा अपने बेटे का पेपर घर से हल करके परीक्षा खत्म होने के पहले जमा करने का खेल पिछले दो-तीन दिन से चल रहा था, जिसकी भनक लगते ही पकड़ा गया।आरोप इसकी शिकायत केंद्र अध्यक्ष से लेकर कलेक्टर तक से की गई थी। जिसका परिणाम यह निकला पेपर घर से हल करके जमा करने आई शिक्षिका को रंगे हाथ पकड़ लिया, और शिक्षा से हल किया गया पेपर छुड़ाने के लिए महिला आरक्षक एवं सामाजिक कार्यकर्ता को खूब झूमा झपटी तक करना पड़ी। तब कहीं जाकर शिक्षक के हाथ से हल किया गया पेपर छुड़ाया और मौके पर महिला आरक्षक के सुपुर्द किया गया।

यह भी पढ़े……

• पटवारी भर्ती परीक्षा 2022 का परिणाम जारी

सूचना मिलते ही सिंग्रामपुर चौकी पुलिस मोके पर पहुंचे (Class 10th Board Exam News MP-2024)

Class 10th Board Exam News MP-2024 सूचना मिलने पर सिंग्रामपुर पुलिस चौकी प्रभारी आलोक तिरपुड़े पहुंचे। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी एस.के. नेमा, जबेरा तहसीलदार विवेक व्यास सहित अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर इस मामले की जांच कर रहे है। सोमवार को दसवीं बोर्ड का कठिन माना जाने वाला अंग्रेजी का पेपर था। जिसको बाहर से हल करके एक शिक्षिका अंजनी राय जो आमघाट स्कूल में पदस्थ है। वह लेकर आई और उसे परीक्षा केंद्र में जमा करने का प्रयास किया। तो इन लोगों ने उसे पकड लिया। साथ ही वह आंसर कापी भी छुडा ली। यह आंसर कापी 10वीं की परीक्षा दे रही एक छात्रा के नंबर की थी। जबकि इसी नंबर की एक अन्य कापी परीक्षा केंद्र के अंदर भी थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है, कि किस तरह का गोरखधंधा इस परीक्षा केंद्र में चल रहा था। ऐसा कितने पेपरों से हो रहा है। इसकी जानकारी अधिकारियों की टीम जुटा रही है।

यह भी पढ़े….

• उज्जैन में महाशिवरात्रि का पावन पर्व 8 मार्च 2024 को मनाया जाएगा, शिवनवरात्रि पर्व 29 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक, जानिए क्या-क्या व्यवस्थाएं रहेगी

दसवीं बोर्ड परीक्षा प्रश्न पत्र समय से पहले हुआ लीक (Class 10th Board Exam News MP-2024)

Class 10th Board Exam News MP-2024 वहीं बोर्ड परीक्षा दसवीं का प्रश्न पत्र समय से पहले लीक होकर राइटर के पास कैसे पहुंच गया। यह भी जांच का विषय है। मामले में साफ है कि केंद्र अध्यक्ष सहित अन्य शिक्षक भी इस गोरख धंधे को अंजाम देने में मिले हुए नजर आ रहे है।

Class 10th Board Exam News MP-2024

यह भी पढ़े…..

• लाडली बहना योजना में नाम जुड़वाने के लिए आया बड़ा अपडेट

स्कूल के टीचर एवं पर्यवेक्षक को किया निलंबित हुई ओर एफआईआर दर्ज (Class 10th Board Exam News MP-2024)

Class 10th Board Exam News MP-2024 कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बताया स्कूल का एक मामला सामने आया है, जिसमें आंसर शीट किसी को ले जाते हुए मिली है, इसकी जांच हेतु वहां पर तहसीलदार और जिला शिक्षा अधिकारी गए थे, उसकी जप्ती करके पंचनामा बनाया गया है। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बताया जो प्रारंभिक एग्जामिनेशन किया गया है, उसमें जो एग्जाम में बांटी गई थी, वह शीट वहां की नहीं थी, उसके बाद उसे वापिस सेंटर तक भिजवा दिया गया है. जो शीट लेजाता हुआ मिला था, वह स्कूल का ही एक टीचर था, उसको निलंबित किया है। साथ में अभी एफ.आई.आर. भी की गई। इसके साथ में वहां पर जो पर्यवेक्षक थे, जो वहां पर ऑब्जर्व्स लगे हुए थे उनको भी निलंबित किया गया है और केंद्राध्यक्ष को वहां से जांच होने तक पृथक किया गया है, इसकी जांच जिला शिक्षा अधिकारी कर रहे हैं।

The Kerala Story MP-2023

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments