Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-विदेशBhagalpur News-2023 महिला थाने में दरोगा ने अपनी गर्लफ्रेंड से रचाई शादी,...

Bhagalpur News-2023 महिला थाने में दरोगा ने अपनी गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, जानिए पूरा मामला

Bhagalpur News-2023 ना बैंड बाजा, ना बारात डां. भीमराव अम्बेडकर की फोटो के सामने दारोगा ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ महिला थाने में रचाई शादी, पुलिसकर्मियों ने सजाया दुल्हा-दुल्हन को

Bhagalpur News-2023 बिहार के भागलपुर का एक ऐसा मामला सामने आया है कि एक लड़की ने महिला थाने में अपने प्रेमी दारोगा के साथ शादी रचाई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने दूल्हा और दुल्हन को सजाया। डॉ.भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और शादी के बंधन में बंध गए दरअसल, दोनों के बीच कुछ साल पहले से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। जब प्रेमी की नौकरी लग थी, उसके बाद उसने शादी से इनकार कर दिया था। इसके बाद प्रेमिका ने पुलिस अधिकारियों के चक्कर काटे तमाम कोशिशों के बाद प्रेमी मान गया और अब दोनों ने शादी कर ली।

मिली जानकारी के अनुसार, भागलपुर के महिला थाने में भागलपुर एकचारी टपुआ थाना क्षेत्र के रहने वाले मनोज कुमार उर्फ गौरव वर्तमान में मुजफ्फरपुर में सब इंस्पेक्टर के पद पर हैं। चार साल पहले वंदना कुमारी और मनोज को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। इसी बीच मनोज की नौकरी लग गई। इसके बाद मनोज ने वंदना से शादी करने से इनकार कर दिया। वंदना ने अपना प्यार पाने के लिए पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक के दफ्तरों के चक्कर लगाए। यह मामला प्रशासनिक खेमे में चर्चा का विषय बन गया। इसके बाद अंततः प्रेमिका की जीत हुई। मनोज शादी के लिए राजी हो गया। इसके बाद भागलपुर के महिला थाने में शादी की तैयारियां शुरू हुईं।

यह भी पढ़े…..

• आधार कार्ड और पैन कार्ड को ऑनलाइन कैसे लिंक करें, जानिए पूरी प्रोसेस

पुलिसकर्मियों ने आशीर्वाद के साथ दिया शगुन (Bhagalpur News-2023)

Bhagalpur News-2023 सब इंस्पेक्टर मनोज और मनोज की प्रेमिका 20 वर्षीय वंदना महिला थाने पहुंचे। यहां थाने की महिला पुलिस ने इस दौरान दूल्हे-दुल्हन को सजाया। SC-ST थाने की पुलिस ने दूल्हे को सहरा पहनाया. इसके बाद दोनों ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर उनसे आशीर्वाद लिया। इसी के साथ दूल्हे ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा और विवाह के बंधन में बंध गए। महिला थाना पुलिस और SC-ST पुलिस के जवानों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया और सभी ने शगुन भी दिया. थाने में खुशी के माहौल के बीच मिठाइयां बांटी गईं और शादी का जश्न मनाया।

Bhagalpur News-2023

यह भी पढ़े…..

गंगा से ज्यादा शिप्रा और नर्मदा में डूब रहे हैं लोग, जिम्मेदार कौन?

दुल्हन ने बोली मैं शादी से अब मैं बहुत खुश हूं (Bhagalpur News-2023)

Bhagalpur News-2023 एससी एसटी थाने के अधिकारी महेश राम ने बताया कि भागलपुर के महिला थाने में दोनों पक्षों की रजामंदी से शादी हुई। इस दौरान मिठाइयां बांटी गईं। पहली बार अंबेडकर की विचारधारा के तहत महिला थाने में इस तरह की शादी हुई है। यह ऐसी पहली शादी है। दुल्हन वंदना ने कहा कि हम दोनों ने राजी खुशी से महिला थाने में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर शादी की है। अब मैं काफी खुश हूं।

यह भी पढ़े…..

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में युवाओं को मिलेगा लाभ, जानिए कब और कैसे करना है आवेदन

दूल्हे ने कहा कि अंतरजातीय विवाह से हम दोनों खुश हैं (Bhagalpur News-2023)

Bhagalpur News-2023 वहीं दूल्हा मनोज ने कहा कि मैंने जब भी अंबेडकर के विचारों को पढ़ा समझा और जाना तो मुझे उनसे काफी प्रेरणा मिली। तभी से मैंने सोचा था कि जब भी मैं शादी करूंगा तो बिना दान दहेज के शादी करूंगा। अपने पैरों पर खड़ा हो जाऊंगा, तभी शादी करूंगा। आज हम दोनों ने एक दूसरे से बाबा साहब अंबेडकर को साक्षी मानकर शादी कर ली है।
मनोज ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने भागलपुर में महिला थाने में शादी की। इसकी नौबत इसलिए आई कि अभी भी समाज में अंतरजातीय विवाह को लोग गलत समझते हैं। दहेज लेन-देन करते हैं। इस मिथ्या को खत्म करने के लिए मैंने महिला थाने में आकर शादी की. हम दोनों इस अंतरजातीय विवाह से काफी खुश हैं।

यह भी पढ़े…..

• बाबा की नगरी में पहली बार पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए क्या है वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की खासियत

भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर कर लिया विवाह (Bhagalpur News-2023)

Bhagalpur News-2023 दूल्हा मनोज के भाई ने कहा कि छोटे भाई की शादी भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानते हुए हंसी खुशी से महिला थाने में कराई, ताकि पूरे बिहार में दहेज जैसी कुप्रथा दूर होने का संदेश जा सके। अंतरजातीय विवाह, दहेज मुक्त विवाह और अपने पैरों पर खड़े होकर शादी करने की प्रथा शुरू हो। सबको सीख लेने की जरूरत है।

The Kerala Story MP-2023

जुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments