Saturday, June 15, 2024
Homeउज्जैनउज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत 16 जून से होगी, जानिए कितना...

उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत 16 जून से होगी, जानिए कितना किराया लगेगा

Air Travel Started From Ujjain-2024 प्रधानमंत्री श्री हवाई पर्यटन सेवा का मुख्यमंत्री डॉ. यादव करेंगे फ्लैग ऑफ, कम कीमत में प्रदेश में आवागमन की त्वरित हवाई सेवा, एयर टैक्सी के लिये बुकिंग काउंटर तैयार, रूट एवं दरें भी निर्धारित

Air Travel Started From Ujjain-2024 मध्यप्रदेश के इन पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोड़ने के लिये MP टूरिज्म बोर्ड द्वारा ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली एवं खजुराहो को 6 सीटर वाले दो विमान (Aircrafts) के माध्यम से जोड़ने के लिये प्रधानमंत्री श्री हवाई पर्यटन सेवा का संचालन गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 13 जून 2023 को भोपाल एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री श्री हवाई पर्यटन सेवा के विमान को फ्लैग ऑफ कर रवाना करेंगे। पहली फ्लाइट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली की होगी। इस सेवा का शुभारंभ उज्जैन में 16 जून रविवार को होगा।

यह भी पढ़िए….

मध्यप्रदेश में घर-घर लगेंगे स्मार्ट मीटर, घर-घर रीडिंग वाले मीटर होंगे बन्द

16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी (Air Travel Started From Ujjain-2024)

Air Travel Started From Ujjain-2024 हवाई सेवा को प्रदेश के प्रमुख शहरों को जोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की गरिमामयी उपस्थिति में 15 जून को ग्वालियर और फिर 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी, इच्छुक पर्यटक www.flyola.in पर ऑफर, शेड्यूल और किराया संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़िए….

मध्यप्रदेश में इस बार समय से पहले पहुंचेगा मानसून, जानिए मध्यप्रदेश में कब से होगी बारिश

ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए वेबसाइट डेवलप की गई (Air Travel Started From Ujjain-2024)

Air Travel Started From Ujjain-2024 मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 14 मार्च, 2024 भोपाल के स्टैट हैंगर से प्रधानमंत्री श्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ किया था। टिकिट बुकिंग के लिये ऑनलाइन सुविधा के लिए फ्लायओला वेबसाइट डेवलप की गई है, जिसको मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा मंत्रालय में लॉन्च किया गया। प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति और प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड श्री शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि पर्यटन विभाग द्वारा माननीय मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मार्गदर्शन में प्रदेश के पर्यटन स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर एवं सुगम बनाने और पर्यटन सुविधाओं में विस्तार करने के लिए लगातार नवाचार किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री पर्यटन वायु सेवा प्रदेश के पर्यटन क्षेत्र के लिये मील का पत्थर साबित होगी। यह पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति और कला के प्रचार-प्रसार के लिये भी लाभदायक है।

यह भी पढ़िए….

• प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना में 500 रुपये प्रतिदिन मिलेंगे, जानिए कैसे करें ऑनलाइन

क्या रहेगा हवाई का टाइम टेबल (Air Travel Started From Ujjain-2024)

Air Travel Started From Ujjain-2024 इस प्रकार रहेगा हवाई का टाइम टेबल:-

  • सोमवार- भोपाल से इंदौर- सुबह 6:15 से 7:10 बजे भोपाल से इंदौर : शाम चार से 4:55 बजे भोपाल से जबलपुर : सुबह 6:15 से 9:55 बजे (एक स्टाप) भोपाल से रीवा : सुबह 6:15 से 1:10 बजे (दो स्टाप)
  • मंगलवार- भोपाल से ग्वालियर- सुबह 8:15 बजे से 10:05 बजे भोपाल से उज्जैन : दोपहर एक बजे से 1:55 बजे भोपाल से इंदौर : दोपहर एक बजे से 2:40 बजे (एक स्टाप)
  • बुधवार- भोपाल से जबलपुर- सुबह 7:45 से 9:15 बजे
  • गुरुवार- भोपाल से रीवा- सुबह 7:45 से 11:05 बजे (एक स्टाप) भोपाल से सिंगरौली : सुबह 7:45 बजे से दोपहर 12 बजे (दो स्टाप)
  • शुक्रवार- भोपाल से जबलपुर- सुबह 7:45 से 9:15 बजे भोपाल से खजुराहो : सुबह 7:45 से 11:30 बजे (एक स्टाप)
  • शनिवार- भोपाल से ग्वालियर- सुबह 8:15 बजे से 10:05 बजे
  • रविवार- भोपाल से उज्जैन- सुबह छह बजे से 6:55 बजे भोपाल से इंदौर : सुबह नौ बजे से 11:25 बजे (एक स्टाप)

यह भी पढ़े….

• पैन कार्ड में नाम, सरनेम, जन्मतिथि, पता एवं फोटो कैसे बदलें, जानिए पूरी जानकारी

हवाई सेवा का किराया इस प्रकार रहेगा (Air Travel Started From Ujjain-2024)

Air Travel Started From Ujjain-2024 कम्पनी की वेबसाइट के अनुसार उज्जैन इंदौर का किराया 3000 रुपए और उज्जैन से भोपाल का 4125 और उज्जैन से ग्वालियर का 12,175 रुपए किराया तय किया गया है। जो कि समय अनुसार कम या ज्यादा भी हो सकता है। टिकट बुकिंग के लिये ऑनलाइन सुविधा के लिए फ्लाय ओला वेबसाइट डेवलप की गई है, जिसको मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा मंत्रालय में लॉन्च किया गया।

यह भी पढ़े….

• आपकी ग्राम पंचायत में क्या-क्या विकाश कार्य किये गये, जानिए पूरी जानकारी ऑनलाइन

हवाई सेवा से व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति को मिलेगा लाभ (Air Travel Started From Ujjain-2024)

Air Travel Started From Ujjain-2024 प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति और प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि पर्यटन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश के पर्यटन स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर एवं सुगम बनाने और पर्यटन सुविधाओं में विस्तार करने के लिए लगातार नवाचार किए जा रहे हैं। यह पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति और कला के प्रचार-प्रसार के लिए भी लाभदायक है।

Air Travel Started From Ujjain-2024 प्रमुख सचिव ने बताया कि वायु सेवा की बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किए जा चुके हैं। प्रदेश के 8 शहरों को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा जा रहा है। जिसका विस्तार आने वाले समय में कुछ और शहरों तक किया जाएगा। पर्यटन वायु सेवा को प्रदेश के प्रमुख शहरों को जोड़ा जा रहा है। 15 जून को ग्वालियर और 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी।

टिकट बुकिंग के लिए इन शहरों के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किये गये (Air Travel Started From Ujjain-2024)

Air Travel Started From Ujjain-2024 टिकट बुकिंग सुविधा की जानकारी देते हुए प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने बताया कि, वायु सेवा की बूकिंग के लिए इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किये जा चुके हैं। फिलहाल, प्रदेश के 8 शहरों को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा जा रहा है। जिसका विस्तार आने वाले समय मे कुछ और शहरों तक किया जाएगा।

नमामि गंगे अभियान जल्द शुरु होगा, इसे जनता का अभियान बनाएं- मुख्यमंत्रीजुड़िये DC News 24 से
ख़बरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारे Facebook GroupWhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें।
यदि आप DC News 24, दिव्य चर्चा समाचार-पत्र, पांचाल की पुकार समाचार-पत्र एवं पंचायत कुंभ समाचार-पत्र के जिला संवाददाता, तहसील संवाददाता आदि बनना चाहते हैं, तो इस नम्बर- 99939-19399 पर सम्पर्क करें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments